लतीफपुरा मामला: पंजाब सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने NCSC के सामने रखा पक्ष, परिवारों के पुनर्वास के बारे में दी जानकारी

जालंधर: स्थानीय लतीफपुरा में मकानों को तोड़े जाने के मामले में पंजाब सरकार के सीनियर अधिकारियों ने आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष पेश हुए। इसके बाद आयोग को मामले से जुड़े रिकार्ड और दस्तावेज दिखाए। आयोग में स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव विवेक प्रताप सिंह, जालंधर के पुलिस कमिश्नर.

जालंधर: स्थानीय लतीफपुरा में मकानों को तोड़े जाने के मामले में पंजाब सरकार के सीनियर अधिकारियों ने आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष पेश हुए। इसके बाद आयोग को मामले से जुड़े रिकार्ड और दस्तावेज दिखाए। आयोग में स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव विवेक प्रताप सिंह, जालंधर के पुलिस कमिश्नर डा. एस भूपथी, डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह, डिप्टी कमिश्नर पुलिस जगमोहन सिंह व जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों ने जरूरी रिकार्ड दिखाया। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने विवादित जमीन व मकान तोड़े जाने के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

बता दें कि आयोग ने जिन परिवारों के मकान तोड़े है, उनके पुनर्वास के बारे में भी पूछा, जिस पर अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी दी। इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने आयोग को बताया कि ट्रस्ट ऐसे परिवारों को पहले ही टू बीएचके फ्लैट देने का प्रस्ताव रखा है। इसके साथ ही स्थानीय निकाय विभाग द्वारा पुनर्वास की मांग कर रहे परिवारों के दावों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने लतीफपुरा का दौरा किया और परिवारों से मुलाकात की।इसके साथ ही पंजाब सरकार के अधिकारियों को 10 जनवरी को आयोग के सामने पेश होने के लिए कहा गया।

- विज्ञापन -

Latest News