Innovation और Technology Ecosystem को आकार देने के किये गये हैं उपाय: Chandrasekhar

हैदराबाद: इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी और कौशल विकास व उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आज कहा कि भारत के टेकेड के लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए इनोवेशन और टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम को फिर से आकार देने और उसमें विविधता लाने के लिए कई उपाय किए हैं।मंत्री ने कहा कि आईटी क्षेत्र में हार्डवेयर और सर्वरों के.

हैदराबाद: इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी और कौशल विकास व उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आज कहा कि भारत के टेकेड के लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए इनोवेशन और टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम को फिर से आकार देने और उसमें विविधता लाने के लिए कई उपाय किए हैं।मंत्री ने कहा कि आईटी क्षेत्र में हार्डवेयर और सर्वरों के लिए एक पीएलआई योजना जल्द ही शुरू की जाएगी। ये योजना उन निर्माताओं और मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को अतिरिक्त प्रोत्साहन देगी जो अपने सिस्टम और उत्पादों में भारतीय डिजाइन वाले आईपी शामिल करेंगे।
श्री चंद्रशेखर वीएलएसआई डिजाइन पर 36वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और एंबेडेड सिस्टम पर 22वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को यहां वर्चुअली संबोधित किया। वे 2,000 से अधिक इंजीनियरों, छात्रों, संकाय सदस्यों, उद्योग विशेषज्ञों और प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं, नौकरशाहों और सरकारी निकायों के लोगों को संबोधित कर रहे थे। अंतर्राष्ट्रीय वीएलएसआई डिजाइन और एंबेडेड सिस्टम्स का सम्मेलन दरअसल वीएलएसआई और एंबेडेड सिस्टम्स में नवीनतम प्रगति पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक प्रमुख वैश्विक सम्मेलन है।

- विज्ञापन -

Latest News