नतीजों के बाद TCS के Share तीन प्रतिशत तक गिरे

नई दिल्ली: दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी र्सिसवेज (टीसीएस) के तिमाही नतीजे निवेशकों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाए और इसके शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत तक गिर गए। बीएसई में टीसीएस का शेयर 2.67 प्रतिशत गिरकर 3,231 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आ गया। इसी तरह एनएसई में.

नई दिल्ली: दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी र्सिसवेज (टीसीएस) के तिमाही नतीजे निवेशकों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाए और इसके शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत तक गिर गए। बीएसई में टीसीएस का शेयर 2.67 प्रतिशत गिरकर 3,231 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आ गया। इसी तरह एनएसई में भी कंपनी का शेयर 2.70 प्रतिशत गिरकर 3,230.10 के भाव पर खिसक गया। टीसीएस के शेयर शुरुआती कारोबार में सर्वाधिक नुकसान में रहने वाले सेंसेक्स समूह के शेयर रहे।

सेंसेक्स भी 437 अंक तक लुढक़ते हुए 60,310.31 अंक पर आ गया। टीसीएस ने एक दिन पहले ही दिसंबर तिमाही के नतीजे घोषित किए थे जिसमें शुद्ध लाभ 11 प्रतिशत बढक़र 10,846 करोड़ रुपये हो जाने की जानकारी दी गई। हालांकि लाभ मार्जिन घटने और सौदों की संख्या को लेकर कुछ नरमी देखी गई। सैमको सिक्योरिटीज की विश्लेषक उर्मी शाह ने कहा, “टीसीएस के लिए अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में परिचालन आय बढ़ने के बावजूद लाभप्रदता उतनी नहीं बढ़ी है। इसके अलावा चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही पर करीबी नजर रहेगी।”

- विज्ञापन -

Latest News