मंगलवार के ये कुछ सरल उपाय, करेंगे आपकी हर परेशानी दूर और बनी रहेगी भगवान हनुमान जी की कृपा

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित किया जाता है। इस दिनभगवान हनुमान जी अपने भगतों और आपकी कृपा करते है और उनकी मनोकामनाएं भी पूरी करते है। नबहुत से लोग इस दिन भगवान हनुमान जी की कृपा पाने के लिए व्रत भी रखने है। माना जाता है कि जिस भी व्यक्ति पर भगवान.

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित किया जाता है। इस दिनभगवान हनुमान जी अपने भगतों और आपकी कृपा करते है और उनकी मनोकामनाएं भी पूरी करते है। नबहुत से लोग इस दिन भगवान हनुमान जी की कृपा पाने के लिए व्रत भी रखने है। माना जाता है कि जिस भी व्यक्ति पर भगवान हनमान्जी की कृपा होती है उस पर कभी भी शनि देव की बुरी नजर नहीं पड़ती और उस व्यक्ति का कोई भी कुछ नहीं बिघाड सकता। आज हम आपको कुछ ऐसे सरल उपाय के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे करने से भगवान हनुमान जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। आइए जानते है क्या है वह उपाय:

हनुमान जी के सामने जलाएं दीपक
हर मंगलवार के दिन सुबह और शाम के समय भगवान हनुमान के सामने घी का दीपक जलाएं। बस इस बात का ध्यान रखें कि इसमें रुई नहीं बल्कि कलावा से बनी बाती का इस्तेमाल करें। अगर कलावा नहीं है, तो बाती में थोड़ा सा सिंदूर डालकर लाल कर लें।

भगवान हनुमान को लगाएं ये भोग
मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं। अगर बूंदी के लड्डू संभव नहीं है, तो चने की दाल का गुड़ से भोग लगाएं।

चढ़ाएं चमेली का तेल
हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लेप लगाएं। हर मंगलवार के दिन ऐसा करने से मंगल दोष के साथ शनि दोष से भी मुक्ति मिल जाएगी।

भगवान हनुमान को चढ़ाएं तुलसी की माला
भगवान हनुमान जी को 108 तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखकर पहनाएं। ऐसा करने से भगवान हनुमान जल्द प्रसन्न होते हैं। इसके साथ ही मंगल दोष और शनि दोष से भी मुक्ति मिलती है।

- विज्ञापन -

Latest News