US सरकार का Musk के फुल सेल्फ-ड्राइविंग Tweet पर टेस्ला से सवाल

सैन फ्रांसिस्को: नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) ने टेस्ला से उसके सीईओ एलन मस्क के एक ट्वीट के बारे में पूछा है कि क्या इलेक्ट्रिक कार निर्माता अपने फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर से ड्राइवर मॉनिटरिंग वार्निंग को हटा देंगे। एनएचटीएसए के एक प्रवक्ता ने द वर्ज से पुष्टि की है कि मस्क के ट्वीट.

सैन फ्रांसिस्को: नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) ने टेस्ला से उसके सीईओ एलन मस्क के एक ट्वीट के बारे में पूछा है कि क्या इलेक्ट्रिक कार निर्माता अपने फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर से ड्राइवर मॉनिटरिंग वार्निंग को हटा देंगे। एनएचटीएसए के एक प्रवक्ता ने द वर्ज से पुष्टि की है कि मस्क के ट्वीट के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए वह टेस्ला तक पहुंच गया है। ड्राइवर मोनिटरिंग फंक्शन ने उपयोगकर्ताओं को एफएसडी मोड का उपयोग करते समय स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखने की चेतावनी दी।

पिछले साल 31 दिसंबर को एक यूजर ने ट्वीट किया था कि ‘एफएसडी बीटा पर 10,000 मील से अधिक वाले यूजर्स को स्टीयरिंग व्हील नैग को बंद करने का विकल्प दिया जाना चाहिए।’ मस्क ने अगले दिन जवाब दिया, ‘सहमत, अपडेट जनवरी में आ रहा है।’ एफएसडी, वर्तमान में उत्तरी अमेरिका में हर किसी के लिए उपलब्ध है जिसने सॉफ्टवेयर विकल्प खरीदा है। यह उपयोगकर्ताओं को शहर की सड़कों और स्थानीय सड़कों पर ऑटोपायलट की आंशिक रूप से स्वचालित ड्राइवर-सहायता प्रणाली का उपयोग करने की अनुमति देता है।एफएसडी का रोलआउट ऐसे समय में हुआ है जब टेस्ला को कंपनी के उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली ऑटोपायलट से संबंधित संभावित झूठे दावों को लेकर अमेरिकी न्याय विभाग की आपराधिक जांच का सामना करना पड़ रहा है।

सितंबर में, एक टेस्ला मालिक ने इलेक्ट्रिक कार निर्माता पर मुकदमा दायर किया था और कहा था कि कंपनी और उसके सीईओ ‘भ्र्मक रूप से’ ऑटोपायलट और ‘फुल सेल्फ-ड्राइविंग’ सॉफ़्टवेयर की मार्केटिंग कर रहे हैं। मस्क विवादास्पद ऑटोपायलट उन्नत चालक सहायता प्रणाली पर भारी जांच के दायरे में आ गए हैं, जिसने कथित तौर पर कई लोगों को मार डाला है, संघीय और राज्य दोनों नियामकों ने इलेक्ट्रिक कार निर्माता पर विवाद बढ़ा दिया है।

- विज्ञापन -

Latest News