43वीं चीनी नौसेना एस्कॉर्ट टास्क फोर्स अदन की खाड़ी के लिए रवाना 

10 जनवरी की सुबह 43वीं चीनी नौसेना एस्कॉर्ट टास्क फोर्स अदन की खाड़ी के लिए रवाना हुई। और वह 42वें एस्कॉर्ट टास्क फोर्स की जिम्मेदारी संभालेगी। 43वीं एस्कॉर्ट टास्क फोर्स में गाइडेड मिसाइल विध्वंसक नाननिंग, गाइडेड मिसाइल फ्रिगेट सानया और इंटीग्रेटेड सप्लाई शिप वीशानहु शामिल हैं, जिसमें दो शिपबोर्ड हेलीकॉप्टर, दर्जनों विशेष ऑपरेशन कर्मी और.

10 जनवरी की सुबह 43वीं चीनी नौसेना एस्कॉर्ट टास्क फोर्स अदन की खाड़ी के लिए रवाना हुई। और वह 42वें एस्कॉर्ट टास्क फोर्स की जिम्मेदारी संभालेगी। 43वीं एस्कॉर्ट टास्क फोर्स में गाइडेड मिसाइल विध्वंसक नाननिंग, गाइडेड मिसाइल फ्रिगेट सानया और इंटीग्रेटेड सप्लाई शिप वीशानहु शामिल हैं, जिसमें दो शिपबोर्ड हेलीकॉप्टर, दर्जनों विशेष ऑपरेशन कर्मी और 700 से अधिक मिशन अधिकारी और सैनिक मौजूद हैं। उनमें से नाननिंग हजार पहली बार एस्कॉर्ट मिशन में शामिल हुआ है।

अभी तक चीनी नौसेना ने 42 बैचों में 131 जहाजों और 32 हजार से अधिक अधिकारियों और सैनिकों को अदन की खाड़ी और सोमालिया के जल क्षेत्र में एस्कॉर्ट मिशन करने के लिए भेजा है। जिससे विविध सैन्य मिशनों को पूरा करने की नौसेना की क्षमता में व्यापक सुधार हुआ है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News