FAA के Computer में आई खराबी, America में सैकड़ों उड़ानें की हुई रद्द

न्यूयॉर्कः फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) में कंप्यूटर की खराबी के बाद अमेरिका में सैकड़ों विमानों की आवाजाही ठप हो गई है। अमेरिकी मीडिया की खबरों में बुधवार को यह बात कही गई। खबराें के मुताबिक यह खराबी एफएए के ‘नोटम’(नोटिस टू एयर मिशन) सिस्टम में गड़बड़ी के बाद आई। यह सिस्टम देश भर के हवाई.

न्यूयॉर्कः फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) में कंप्यूटर की खराबी के बाद अमेरिका में सैकड़ों विमानों की आवाजाही ठप हो गई है। अमेरिकी मीडिया की खबरों में बुधवार को यह बात कही गई। खबराें के मुताबिक यह खराबी एफएए के ‘नोटम’(नोटिस टू एयर मिशन) सिस्टम में गड़बड़ी के बाद आई। यह सिस्टम देश भर के हवाई अड्डों पर हवाई मुद्दों और अन्य सुविधाओं में देरी के बारे में पायलटों और अन्य र्किमयों को सचेत करता है।

एफएए ने एक ट्वीट में कहा कि वह अपने ‘नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम’ को बहाल करने पर काम कर रहा है। एफएए ने कहा, कि हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और अब सिस्टम को फिर से लोड कर रहे हैं। उसने कहा, कि नेशनल एयरस्पेस सिस्टम में संचालन प्रभावित है। एजेंसी ने कहा कि वह लगातार अद्यतन जानकारी प्रदान करती रहेगी।

एफएए ने खराबी के कारण विमान को न उड़ाने की व्यवस्था नहीं की है, अधिकांश एयरलाइंस ने सिस्टम की खराबी के कारण अपने स्वयं के विमान को नहीं उड़ाने का विकल्प चुना है। फॉक्स न्यूज ने बताया कि खराबी के कारण अब तक पूरे अमेरिका में लगभग 400 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं।

- विज्ञापन -

Latest News