India Tour के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों का दबदबा, Todd Murphy नया चेहरा

मेलबर्नः चार टेस्ट मैचों के भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों को तरजीह दी गई है और अब तक सिर्फ 7 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले आफ स्पिनर टॉड मरफी टीम में नया चेहरा होंगे। आस्ट्रेलियाई टीम की नजरें 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने पर लगी है। पहला टेस्ट.

मेलबर्नः चार टेस्ट मैचों के भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों को तरजीह दी गई है और अब तक सिर्फ 7 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले आफ स्पिनर टॉड मरफी टीम में नया चेहरा होंगे। आस्ट्रेलियाई टीम की नजरें 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने पर लगी है। पहला टेस्ट 9 से 13 फरवरी तक नागपुर में, दूसरा 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में, तीसरा एक से पांच मार्च तक धर्मशाला में और चौथा नौ से 13 मार्च तक अहमदाबाद में खेला जाएगा। विक्टोरिया के 22 वर्ष के मरफी के अलावा स्पिनर एश्टोन एगर, मिशेल स्वीपसन, नाथन लियोन आस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम में हैं।

ऊंगली की चोट के कारण मिशेल स्टार्क नागपुर में पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। ऊंगली के फ्रेर से उबरने की कोशिशों में जुटे हरफनमौला कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं। मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा , कि ‘हमने ऐसी टीम चुनी है, जिसमें गहराई और लचीलापन है ताकि हालात के अनुरूप ढल सके।’’ मरफी के चयन पर उन्होंने कहा, कि ‘ टॉड मरफी ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया है। वह स्पिन का एक मजबूत विकल्प है। एश्टोन एगर ने भी वापसी के बाद से प्रभावित किया है और बायें हाथ का स्पिनर होने के कारण वह भारत में उपयोगी साबित होगा।’’

आस्ट्रेलिया टीम : पैट कमिंस (कप्तान), एश्टोन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंडस्कांब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, डेविड वॉर्नर।

- विज्ञापन -

Latest News