कल से शुरू हो रहा Hockey World Cup, भुवनेश्वर बना दूसरी बार मेजबानी करने वाला देश का एकमात्र शहर

नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड कप शुरू होने में सिर्फ कुछ ही समय बचा है। भारत की मेजबानी में चौथी बार हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन कल यानी 13 जनवरी से होने जा रहा है। वर्ल्ड कप के 15वें एडिशन के मुकाबले ओडिशा के राउरकेला और भुवनेश्वर में खेले जाएंगे। भुवनेश्वर दूसरी बार विश्व कप की.

नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड कप शुरू होने में सिर्फ कुछ ही समय बचा है। भारत की मेजबानी में चौथी बार हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन कल यानी 13 जनवरी से होने जा रहा है। वर्ल्ड कप के 15वें एडिशन के मुकाबले ओडिशा के राउरकेला और भुवनेश्वर में खेले जाएंगे। भुवनेश्वर दूसरी बार विश्व कप की मेजबानी करने वाला देश का एकमात्र शहर है। 2018 विश्व कप भी यहीं हुआ था। भारत इससे पहले मुंबई और नई दिल्ली में विश्व कप का आयोजन कर चुका है।

आपको बता दें कि 13 जनवरी से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट का फाइनल 29 जनवरी को खेला जाएगा। खिताब पर कब्ज़ा करने के लिए विश्व की 16 टीमें आपस में भिड़ेंगी। इस वर्ल्ड कप में कुल 44 मैच खेल जाएंगे। इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया की कमान हरमनप्रीत सिंह संभाल रहे हैं। राज्य में इसकी तैयारी काफी दिनों से चल रही थी और बुधवार 11 जनवरी को विश्व कप का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया।

- विज्ञापन -

Latest News