Sri Lanka and Bangladesh भारत से एथेनॉल आयात करने के इच्छुक

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि श्रीलंका और बांग्लादेश ने भारत से एथेनॉल आयात करने में दिलचस्पी दिखाई है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि उन्होंने दोनों देशों यानी श्रीलंका और बांग्लादेश की सरकारों के साथ एथेनॉल के बारे में चर्चा की है। गडकरी ने यहां जैव-इंधन पर.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि श्रीलंका और बांग्लादेश ने भारत से एथेनॉल आयात करने में दिलचस्पी दिखाई है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि उन्होंने दोनों देशों यानी श्रीलंका और बांग्लादेश की सरकारों के साथ एथेनॉल के बारे में चर्चा की है। गडकरी ने यहां जैव-इंधन पर सीआईआई सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और श्रीलंका के मंत्री के साथ इस विषय पर चर्चा की है।

बांग्लादेश और श्रीलंका, दोनों पेट्रोल में एथेनॉल सम्मिश्रण करने के लिए भारत से एथेनॉल के आयात को लेकर उत्सुक हैं।’’ मंत्री ने यह भी कहा कि 15 दिनों में पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ उनकी बैठक है, जिसमें देश में एथेनॉल पंप शुरू करने के लिए नीति बनाने पर चर्चा की जाएगी। मंत्री ने कहा कि एथेनॉल का भाविष्य बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि सरकार अधिक एथेनॉल खरीदने के लिए उत्सुक है और वैकल्पिक ईंधन के उपयोग को प्रोत्साहित करने के बारे में भी आश्वस्त है। गडकरी ने कहा, ‘‘हरित ईंधन की वजह से प्रदूषण की समस्या भी हल होने जा रही है।’’ भाषा राजेश राजेश मानसी

- विज्ञापन -

Latest News