Afghanistan के विदेश मंत्रालय के बाहर हुआ आत्मघाती विस्फोट, 5 लाेगाें की मौत, 40 से अधिक घायल

काबुलः काबुल में अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के बाहर बुधवार शाम एक आत्मघाती बम हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई। इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह की खुरासान इकाई ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार के अनुसार, आत्मघाती हमलावर ने मंत्रलय परिसर में प्रवेश करने की.

काबुलः काबुल में अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के बाहर बुधवार शाम एक आत्मघाती बम हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई। इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह की खुरासान इकाई ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार के अनुसार, आत्मघाती हमलावर ने मंत्रलय परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा। इस क्षेत्र में कई देशों के दूतावास हैं, जिनमें चीन और तुर्की शामिल हैं। काबुल में इतालवी मानवतावादी एजेंसी इमरजेंसी एनजीओ ने कहा कि उसे 40 से अधिक घायल लोग मिले हैं और हताहतों की संख्या में वृद्धि जारी है।

अफगानिस्तान में एनजीओ के कंट्री डायरेक्टर स्टेफानो सूजा के हवाले से बुधवार देर रात एक बयान में कहा, हमें अस्पताल में 40 से अधिक घायल मिले हैं, अंतिम संख्या बताना मुश्किल है। काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि तालिबान शासन ने जघन्य हमले की निंदा की है और अपराधियों को दंडित करने की बात कही है। हमले की चौतरफा निंदा हुई। अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने एक ट्वीट में विस्फोट की निंदा की और इसे एक आतंकवादी कृत्य कहा। उन्होंने इसे मानवीय और इस्लामी मूल्यों के खिलाफ बताया हैं।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायक मिशन (यूएनएएमए) ने एक बयान में कहा, अफगानिस्तान में स्थायी शांति लाने के लिए हिंसा किसी भी समाधान का हिस्सा नहीं है। प्रभावित परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं। अफगानिस्तान में ब्रिटिश मिशन के प्रभारी गो शॉर्टर ने एक ट्वीट में कहा कि यूके हिंसा के इस तरह के मूर्खतापूर्ण और अंधाधुंध कृत्यों को अस्वीकार करता है। तालिबान द्वारा पिछले साल सत्ता पर कब्जा करने के बाद से अफगानिस्तान दर्जनों विस्फोटों से हिल गया है, ज्यादातर आईएस-के द्वारा दावा किया गया है।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News