हिंदू राष्ट्र के निर्माण के लिए चंडीगढ़ से शुरू हुई साधु-संतों की यात्रा, हरियाणा के कई कई शहरों से होकर गुजरेगी

चंडीगढ़: भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की दिशा में जोरदार प्रयास चल रहें है। इसी दिशा में कई साधु-संतों ने मिलकर चंडीगढ़ से यात्रा शुरू की जो कि हरियाणा के 23 शहरों से होती हुई सोनीपत जाकर समाप्त होगी।हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से जो वीरवार से हिंदू राष्ट्र के लिए यात्रा शुरू की.

चंडीगढ़: भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की दिशा में जोरदार प्रयास चल रहें है। इसी दिशा में कई साधु-संतों ने मिलकर चंडीगढ़ से यात्रा शुरू की जो कि हरियाणा के 23 शहरों से होती हुई सोनीपत जाकर समाप्त होगी।हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से जो वीरवार से हिंदू राष्ट्र के लिए यात्रा शुरू की गई। दर्जनों साधु-संतों ने इस यात्रा में हिस्सा लिया। इस मौके पर काफी पुलिस बल भी मौजूद रहा। यात्रा के आयोजक महंत प्रवीण दास महाराज ने बताया कि यह यात्रा प्रदेश में हिंदुओं को धर्म परिवर्तन के खिलाफ जागरूक करने की दिशा में एक प्रयास है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में हजारों की संख्या में संत इकट्ठा होंगे जो अलग अलग शहरों से जुड़ते जायेंगे। महंत ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से वे केंद्र सरकार से भारत देश को जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र बनाने का आह्वान करेंगे।

महंत प्रवीण ने बताया कि इस यात्रा का मकसद हिंदू धर्म और अपने देश की संस्कृति को बचाना है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए। इस कार्यक्रम में लोगों को भी धर्म की रक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत में कई ऐसे धर्म के ठेकेदार हैं जो गरीब व जरूरतमंद लोगों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं जोकि बेहद गलत और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सनातन धर्म के लिए एक बड़ा खतरा बन रहे हैं जिन पर रोक लगाना बेहद जरूरी है।

- विज्ञापन -

Latest News