शहरी विकास मंत्री Aman Arora ने पुड्डा भवन SAS नगर में की समीक्षा बैठक, कई अहम मुद्दों पर की चर्चा

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पहली प्रगतिशील पंजाब इन्वेस्टर्स समिट को बड़ी कामयाबी बनाने के लिए पंजाब के आवास एवं शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने गुरुवार को इस फरवरी में होने वाले मेगा आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को सड़कों के बुनियादी.

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पहली प्रगतिशील पंजाब इन्वेस्टर्स समिट को बड़ी कामयाबी बनाने के लिए पंजाब के आवास एवं शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने गुरुवार को इस फरवरी में होने वाले मेगा आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को सड़कों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और पंजाब के आदर्श शहर मोहाली के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया।

पुड्डा भवन एसएएस नगर में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए शहरी विकास मंत्री ने ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से शिखर सम्मेलन स्थल तक जाने वाली सभी सड़कों की समय पर मरम्मत की जाए। शिखर सम्मेलन राज्य के समग्र औद्योगिक विकास को सुनिश्चित करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा और इस मेगा आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए विस्तृत व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से 30 से 31 जनवरी तक होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने को भी कहा। अमन अरोड़ा ने सड़कों व चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश देते हुए गमाडा के इंजीनियरिंग विंग के संबंधित अधिकारियों को सड़कों के दोनों ओर बिजली के खंभों, चौराहों के कर्बों और फूलों के पौधे लगाने के संबंध में रंग रोगन करने के निर्देश दिए।

मोहाली शहर में यातायात की आवाजाही को सुचारू करने के लिए अमन अरोड़ा ने अधिकारियों के साथ भीड़भाड़ वाली सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करने की योजना पर चर्चा की। एच एंड यूडी मंत्री को अवगत कराया गया कि तीन सड़कों को चौड़ा करने की परियोजना में कुम्बरा चौक (सेक्टर -61/70 और सेक्टर 62/69 के रोड चौक को विभाजित करना) बावा व्हाइट हाउस गांव मोहाली से वाईपीएस चौक और सेक्टर 62/63/50 तक शामिल है। -51 चौक से सेक्टर 65/48 (गोल्फ रेंज) पर काम चल रहा है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। बैठक में प्रमुख रूप से गमाडा के मुख्य प्रशासक अमनदीप बंसल, मुख्य अभियंता बलविंदर सिंह और गमाडा के अन्य अधिकारी शामिल थे।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News