iPhone पर AR Shopping फीचर पर काम कर रहा Apple: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अपने एप्पल स्टोर एप्लिकेशन के एक नए वर्जन पर काम कर रहा है जो आईफोन पर एक आगमेंटिड रियलिटी (एआर) शॉपिंग फीचर प्रदान करेगा। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा कि यह फीचर ग्राहकों को अपने आईफोन को एप्पल स्टोर में मैक.

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अपने एप्पल स्टोर एप्लिकेशन के एक नए वर्जन पर काम कर रहा है जो आईफोन पर एक आगमेंटिड रियलिटी (एआर) शॉपिंग फीचर प्रदान करेगा। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा कि यह फीचर ग्राहकों को अपने आईफोन को एप्पल स्टोर में मैक जैसे प्रोडक्ट की ओर इंगित करने की अनुमति देता है और तुरंत उनकी स्क्रीन पर एक ओवरले में मूल्य निर्धारण और विशिष्टताओं जैसे विवरण प्राप्त करता है।

गुरमन ने कहा कि आईफोन निर्माता कम से कम 2020 से इस फीचर पर काम कर रहा है और हाल के महीनों में स्टोर्स पर इसका परीक्षण कर रहा है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी इस फीचर को कब रिलीज करेगी। गुरमन ने लिखा, ‘‘यदि सेवा निकट विष्य में शुरू होती है, तो यह एप्पल के सबसे महत्वपूर्ण एआर-संबंधित लॉन्चों में से एक होगी।’’ रिपोर्ट में कहा गया कि उन्होंने यह भी कहा कि तकनीकी दिग्गज डेवलपर्स के लिए एक एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) जारी करने की योजना बना रही है ताकि अन्य खुदरा स्टोर भी इस फीचर का उपयोग कर सकें।

इस बीच, इस सप्ताह की शुरुआत में, यह बताया गया था कि कंपनी एक नए इन-हाउस चिप पर काम कर रही है, जो कि इसके उपकरणों पर सेलुलर, वाई-फाई और ब्लूटूथ कार्यक्षमता को संचालित करने की सं•ाावना है। आईफोन निर्माता वाई-फाई और ब्लूटूथ चिप के प्रतिस्थापन पर भी काम कर रहा है, जिसका उपयोग वह वर्तमान में ब्रॉडकॉम से करता है और 2025 में इसे उपकरणों में एकीकृत करना शुरू करने की योजना बना रहा है।

- विज्ञापन -

Latest News