Philippines में भारी बारिश से अचानक आई बाढ़, 17 लोगों की मौत, 7 घायल

मनीलाः फिलीपींस में भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ के कारण 17 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। यहां के राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 2 लोग लापता हैं और यहां करीब 5,23,000 से अधिक लोग प्रभावित.

मनीलाः फिलीपींस में भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ के कारण 17 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। यहां के राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 2 लोग लापता हैं और यहां करीब 5,23,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। कुल 71.400 लोग राहत शिविरों में हैं। एनडीआरआरएमसी ने बताया कि बाढ़ के कारण 530 मकान नष्ट हो गए तथा 40 शहरों और नगर पालिकाओं ने बिजली चली गई। इनमें से 27 शहरों में बिजली बहाल कर दी गई है, जबकि चार शहरों और नगर पालिकाओं में पानी की आपूर्ति और संचार लाइनें बहाल कर दी गई हैं।

आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, फिलीपींस में बाढ़ से 158 सड़क खंड, 42 पुल और 24 बंदरगाह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। नतीजतन, 488 शहरों में शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाएं स्थगित कर दी गईं। आमतौर पर जून और दिसंबर के बीच मानसून के मौसम के दौरान फिलीपींस और आसपास के क्षेत्र बाढ़, तूफान और चक्रवात आदि से प्रभावित रहते हैं।

- विज्ञापन -

Latest News