फॉलो कीजिये ये 5 ऑप्शन्स, सर्दी में चेहरे की त्वचा का कुछ इस तरह रखें ख्याल

सर्दियां आते ही उसका असर हमारी त्वचा पर भी दिखने लगता है। विंटर सीजन में त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है। अगर आप सर्दी में अपनी त्वचा को नुकसान से बचाना चाहते है तो नीचे बताई गई क्रीम का इस्तेमाल कर सकती है जिनकी मदद से सर्दी के त्वचा पर पड़ने वाले बुरे असर.

सर्दियां आते ही उसका असर हमारी त्वचा पर भी दिखने लगता है। विंटर सीजन में त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है। अगर आप सर्दी में अपनी त्वचा को नुकसान से बचाना चाहते है तो नीचे बताई गई क्रीम का इस्तेमाल कर सकती है जिनकी मदद से सर्दी के त्वचा पर पड़ने वाले बुरे असर को रोका जा सकता है। तो चलिए जानते है इनके बारे में…

आर्गन ऑयल
आर्गन ऑयल में विटमिन-ए, ई, ओमेगा-6, एंटीऑक्सिडेंट्स जैसे कई पोषक तत्वों की भरमार होती है। यही वजह है कि इसे लिक्विड गोल्ड तक कहा जाता है। इसलिए आप ऐसी क्रीम खरीदें, जिनमें आर्गन ऑयल हो। ऑर्गन ऑयल बेस्ड क्रीम्स, स्किन को डीप नरिशमेंट देते हुए, उसे सॉफ्ट एंड ग्लोइंग बनाती हैं। इससे ड्राईनेस और फ्लेकी स्किन की समस्या को बड़ी आसानी से दूर किया जा सकता हैं।

ग्लिसरीन
ग्लिसरीन में ह्यूमेकटेंट मॉइस्चराइजिंग प्रॉपर्टी है, यानी ऐसी खूबी जो स्किन की गहराई और हवा में मौजूद पानी को खींचकर त्वचा की ऊपरी परत पर ले आती है। ये मॉइस्चर को लॉक करते हुए कोमल और दमकती त्वचा देती है। इसलिए ठंड में ऐसी क्रीम्स और लोशन खरीदें, जिनमें ग्लिसरीन मौजूद हों।

winter skin care tips in hindi,skin care tips in hindi,skin care,healthy skin care tips,beauty tips,beauty

बादाम तेल
विटमिन-ई रिच बादाम तेल स्किन को हील करने के साथ ही उसे कुदरती ग्लो देने में मदद करता है। रूखी और बेजान हुई त्वचा में भी इस ऑयल बेस्ड की क्रीम्स का इस्तेमाल फायदेमंद साबित होता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से फ्लेकी स्किन की समस्या भी दूर किया जा सकता है।

winter skin care tips in hindi,skin care tips in hindi,skin care,healthy skin care tips,beauty tips,beauty

हायलूरॉनिक एसिड
हायलूरॉनिक एसिड स्किन के मॉइस्चर को न सिर्फ लॉक करता है, बल्कि ये डीप नरिशमेंट देते हुए सपल एंड स्मूद लुक भी देता है। इतना ही नहीं ये स्किन एजिंग साइन्स को भी दूर रखने में मदद करता है। मार्केट में आपको आसानी से ऐसे फेस मॉइस्चराइजर मिल जाएंगे, जिनमें हायलूरॉनिक एसिड मौजूद है।

winter skin care tips in hindi,skin care tips in hindi,skin care,healthy skin care tips,beauty tips,beauty

शिया बटर
सर्दी में चेहरे को मॉइस्चराइज रखना बेहद जरुरी है ऐसे में आप शिया बटर युक्त क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें ऐसे तत्व होते हैं, जो लंबे समय तक स्किन को मॉइस्चराइज्ड रखते हैं। सर्द हवाएं भी त्वचा की इस नमी को नुकसान नहीं पहुंचा पाती हैं। यानी सुबह लगाई शिया बटर बेस्ड क्रीम से रात तक आपकी फेस स्किन सॉफ्ट बनी रहेगी।

- विज्ञापन -

Latest News