NBC News, MSNBC ने शुरू की छंटनी, फिलहाल 75 हटाए गए

वाशिंगटन: मीडिया दिग्गज एनबीसी न्यूज और एमएसएनबीसी ने दोहरे अंकों में कर्मचारियों की छंटनी की है। प्रभावित श्रमिकों की संख्या लगभग 75 तक हो सकती है।सीएनएन के अनुसार, छंटनी की संख्या लगभग 75 है और कर्मचारियों की कटौती पूरे डिवीजनों में प्रभावित हुई।डेडलाइन के अनुसार, ‘‘किसी भी ऑन -एयर प्रतिभा के प्रभावित होने की उम्मीद.

वाशिंगटन: मीडिया दिग्गज एनबीसी न्यूज और एमएसएनबीसी ने दोहरे अंकों में कर्मचारियों की छंटनी की है। प्रभावित श्रमिकों की संख्या लगभग 75 तक हो सकती है।सीएनएन के अनुसार, छंटनी की संख्या लगभग 75 है और कर्मचारियों की कटौती पूरे डिवीजनों में प्रभावित हुई।डेडलाइन के अनुसार, ‘‘किसी भी ऑन -एयर प्रतिभा के प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है।’’इस सप्ताह की शुरुआत में, मूल कंपनी एनबीसीयूनिवर्सल में दर्जनों की संख्या में छंटनी हुई।छंटनी एनबीसी न्यूज के अध्यक्ष नूह ओपेनहाइम के चले जाने के बाद हुई, जिसके बाद उनकी जिम्मेदारी को तीन शीर्ष अधिकारियों के बीच विभाजित कर दिया गया।

नेटवर्क के लिए बिजनेस और टेक प्रोड्यूसर एज्रा कपलान ने ट्वीट किया, ‘‘एनबीसी न्यूज में 5 साल के बाद, आज मेरी छुट्टी हो गई। मैंने जो संबंध बनाए हैं और जो रिपोर्टिंग हमने तैयार की है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं।’’पिछले महीने सीएनएन ने कर्मचारियों को छंटनी की जानकारी दी थी।इस कदम ने वैश्विक समाचार नेटवर्क के सैकड़ों कर्मचारियों को प्रभावित किया और वर्षों में संगठन के लिए सबसे गहरी कटौती को चिह्नित किया।सीएनएन के सीईओ क्रिस लिच्ट ने एक ऑल -स्टाफ मेमो में कटौती को संगठन के लिए ‘गट पंच’ के रूप में वर्णित किया।

लिच्ट को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, ‘‘सीएनएन टीम के किसी एक सदस्य को अलविदा कहना अविश्वसनीय रूप से कठिन है।’’ लिच ने अपने ज्ञापन में लिखा, ‘‘यह सभी के लिए एक कठिन समय होगा।’’सीएनएन ने यह खुलासा नहीं किया कि छंटनी से कितने कर्मचारी प्र•ाावित होंगे।बिग टेक छंटनी के मौसम के बीच, दुनिया भर में मीडिया और मनोरंजन उद्योग को नौकरी में कटौती का सामना करना पड़ा है क्योंकि वैश्विक आर्थिक मंदी के बीच विज्ञापनदाताओं ने खर्च कम कर दिया है।

- विज्ञापन -

Latest News