Gabon के राष्ट्रपति ने चीनी विदेश मंत्री छिन कांग से की भेंट

12 जनवरी को गाबोन के राष्ट्रपति अली बोंगोओनदिम्बा ने लिब्रेरिले में चीनी विदेश मंत्री छिन कांग से भेंट की। छिन कांग ने कहा कि चीन और गाबोन एक दूसरे के केंद्रीय हितों की सुरक्षा में डटकर समर्थन करते हैं ,अंतरराष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी मापदंडों की सुरक्षा करते हैं और अंतरराष्ट्रीय न्याय व निष्पक्षता की रक्षा.

12 जनवरी को गाबोन के राष्ट्रपति अली बोंगोओनदिम्बा ने लिब्रेरिले में चीनी विदेश मंत्री छिन कांग से भेंट की। छिन कांग ने कहा कि चीन और गाबोन एक दूसरे के केंद्रीय हितों की सुरक्षा में डटकर समर्थन करते हैं ,अंतरराष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी मापदंडों की सुरक्षा करते हैं और अंतरराष्ट्रीय न्याय व निष्पक्षता की रक्षा करते हैं ।चीनगोबान के साथ दोनों देशों के राजाध्यक्षों के बीच संपन्न अहम समानताओं को लागू कर पारस्परिक रणनीतिक विश्वास मजबूत करने और व्यावहारिक सहयोग बढ़ाने को तैयार है ताकिचीन-गाबोन सर्वांगीण सहयोग साझेदारी अधिक ऊंचे स्तर पर पहुंच सके ।

छिन कांग ने बल दिया कि चीनगाबोन के साथ उच्चगुणवत्ता से बेल्टएंड रोड का सह निर्माण कर गाबोन की नवोदितगाबोन की रणनीति में मदद देगा और समान विकास पूरा करेगा। गाबोन के राष्ट्रपति अली बोंगोओनदिम्बा ने गाबोन के सामाजिक व आर्थिक विकास में चीन के चौतरफा समर्थन के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि गाबोनचीनके साथ सहयोग गहरानेऔऱ दोनों देशों की जनता के लिए अधिक कल्याण लाने की प्रतीक्षा करता है ।गाबोन हमेशा चीन का विश्वसनीय दोस्त बना रहेगा।

(साभार—चाइना मीडियाग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News