Samsung ने गेमिंग के लिए नया PC SSD पेश किया

सोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने नए हाई-परफॉर्मेंस सॉलिड-स्टेट ड्राइव (एसएसडी) का अनावरण किया है जो पीसी और लैपटॉप में बेहतर कंप्यूटिंग और गेमिंग प्रदर्शन प्रदान करेगा। सैमसंग ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि ‘पीएम9सी1ए’ तकनीकी दिग्गज की अत्याधुनिक 5-नैनोमीटर (एनएम) प्रक्रिया और कंपनी की 7वीं पीढ़ी की वी-एनएएनडी तकनीक पर आधारित एक नए.

सोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने नए हाई-परफॉर्मेंस सॉलिड-स्टेट ड्राइव (एसएसडी) का अनावरण किया है जो पीसी और लैपटॉप में बेहतर कंप्यूटिंग और गेमिंग प्रदर्शन प्रदान करेगा। सैमसंग ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि ‘पीएम9सी1ए’ तकनीकी दिग्गज की अत्याधुनिक 5-नैनोमीटर (एनएम) प्रक्रिया और कंपनी की 7वीं पीढ़ी की वी-एनएएनडी तकनीक पर आधारित एक नए नियंत्रक के साथ एकीकृत है। नया एसएसडी जल्द ही 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज क्षमता में एम.2 फॉर्म फैक्टर (22एमएम गुणा 30 एमएम, 22 एमएम गुणा 42 एमएम, 22 एमएम गुणा 80 एमएम) में उपलब्ध होगा।

मेमोरी सॉल्यूशन प्रोडक्ट एंड डेवलपमेंट, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के कार्यकारी उपाध्यक्ष योंग हो सोंग ने कहा, ‘‘हमारा नया पीएम9सी1ए एसएसडी बेहतर प्रदर्शन, अधिक ऊर्जा दक्षता और बढ़ी हुई सुरक्षा का एक मजबूत संयोजन प्रदान करेगा, जो कि ऐसे गुण हैं जो पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अधिक मायने रखते हैं।’’ सोंग ने कहा, ‘‘हम स्टोरेज बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो विविध और बदलती बाजार आवश्यकताओं को पूरा करता है क्योंकि हम पीसी एसएसडी स्पेस में नवाचार को आगे बढ़ाना जारी रखते हैं।’’

नया स्टोरेज ड्राइव ‘‘1.6 गुणा तेज अनुक्रमिक पढ़ने की गति और 1.8 गुणा तेज अनुक्रमिक लिखने की गति प्रदान करता है।’’ यह अपने पूर्ववर्ती की तुलना में प्रति वाट 70 प्रतिशत अधिक बिजली दक्षता भी प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि यह काफी कम बिजली का उपयोग कर समान कार्यों को संभाल सकता है। इसके अलावा, नए एसएसडी में तगड़ी सुरक्षा है।

- विज्ञापन -

Latest News