सशस्त्र सेना पूर्व सैनिक दिवस रैली का आयोजन, राज्यपाल Banwarilal Purohit ने किया उद्घाटन

चंडीगढ़ वायु सेना स्टेशन में आज सशस्त्र सेना पूर्व सैनिक दिवस रैली का आयोजन किया गया। हमारे पूर्व सैनिकों की निस्वार्थ भक्ति और बलिदान को स्वीकार करने और उनका सम्मान करने के लिए हर साल 14 जनवरी को यह दिवस मनाया जाता है। इस अवसर का आयोजन पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों (एनओके) के सामने.

चंडीगढ़ वायु सेना स्टेशन में आज सशस्त्र सेना पूर्व सैनिक दिवस रैली का आयोजन किया गया। हमारे पूर्व सैनिकों की निस्वार्थ भक्ति और बलिदान को स्वीकार करने और उनका सम्मान करने के लिए हर साल 14 जनवरी को यह दिवस मनाया जाता है। इस अवसर का आयोजन पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों (एनओके) के सामने आने वाले मुद्दों के समाधान के उद्देश्य से भी किया जाता है।

चंडीगढ़ में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य तीनों सेवाओं के पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों के बीच पेंशन और कल्याण से संबंधित विभिन्न मुद्दों से संबंधित संतोष को बढ़ाना है। इस मंच से भूतपूर्व सैनिकों को रक्षा लेखा महानियंत्रक (CGDA), वरिष्ठ वायु सैनिक निदेशालय (DAV), वायु सेना मुख्यालय नई दिल्ली और जिला सैनिक बोर्ड (जेडएसबी) के प्रतिनिधियों के साथ आमने-सामने बातचीत करने का अवसर प्रदान किया गया।

रैली का उद्घाटन पंजाब के माननीय राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने किया। एयर मार्शल पंकज मोहन सिन्हा एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वेस्टर्न एयर कमांड ने स्वागत भाषण दिया। इसके बाद सीजीडीए, डीएवी और जेडएसबी के प्रतिनिधियों ने पूर्व सैनिकों के साथ पेंशन और कल्याण संबंधी पहलुओं पर चर्चा की। उनकी जिज्ञासाओं का समाधान संबंधित स्टालों पर किया गया।

- विज्ञापन -

Latest News