CMG ने गुयाना के राष्ट्रपति के साथ किया साक्षात्कार

गुयाना दक्षिणअमेरिका के उत्तरी इलाके में स्थित है। गुयाना ने वर्ष 1966 में स्वतंत्रता की घोषणा की और वर्ष 1970 में देश की स्थापना की गयी। राष्ट्रपति इरफानअली के नेतृत्व में गुयाना का आर्थिक और सामाजिक विकास कायम रहा और लोगों का जीवन स्तर लगातार उन्नत हो रहा है। चाइना मीडिया ग्रुप ने हाल में.

गुयाना दक्षिणअमेरिका के उत्तरी इलाके में स्थित है। गुयाना ने वर्ष 1966 में स्वतंत्रता की घोषणा की और वर्ष 1970 में देश की स्थापना की गयी। राष्ट्रपति इरफानअली के नेतृत्व में गुयाना का आर्थिक और सामाजिक विकास कायम रहा और लोगों का जीवन स्तर लगातार उन्नत हो रहा है। चाइना मीडिया ग्रुप ने हाल में गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली के साथ साक्षात्कार किया। उन्होंने कहा कि गुयाना के विकास के हर चरण में चीन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गुयाना और चीन के व्यापक साझे हित हैं। चीनगुयाना का सबसे महत्वपूर्ण साझेदार है। दोनों देशों के बीच संबंध घनिष्ठ हैं और दोनों देश एक दूसरे का सम्मान करते हैं। गुयानाचीनके साथ संबंधों और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करेगा।

अली ने कहा कि गुयाना में रह रहे चीनी मूल केलोग गुयाना का एक हिस्सा हैं। चीनी मूल के लोग गुयाना के विभिन्न क्षेत्रों के विकास में अपरिहार्यभूमिका निभाते हैं। चीनी मूल के लोगों ने बुनियादी संस्थापनों के सुधार, प्रौद्योगिकी, कृषि, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में पूंजी लगाई। अली ने कहा कि गुयाना में चीन बहुत अवसर मिल सकते हैं। सरकारी परियोजना के अलावा, कई चीनी कंपनियों ने निजीआर्थिक क्षेत्र के निर्माण में हिस्सा लिया। चीनी निवेश होने के बाद इन क्षेत्रों का आकर्षण और अधिक होगा।

अली ने कहा कि वर्ष 2027 या 2028 तक गुयाना का दैनिक तेलउत्पादन 10 लाख बैरलतकपहुंचनेकीसंभावना है। इससे अन्य क्षेत्रों के विकास को अवसर दिए जाएंगे। इससे गुयाना के लोगों को बेहतर शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था मिलेगी और कृषि की प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी। गुयाना विनिर्माणऔरऔद्योगिकक्षेत्रोंमेंसुधार करेगा, ऊर्जाकी लागत कम करेगा और प्रौद्योगि की वनियादी संस्थापनों के परिवर्तन में पूंजी लगाएगा। तेल की कमाई सुनिश्चित करने के लिए गुयाना ने मजबूत व्यवस्था स्थापित की। भविष्य में गुयानाचीन और अन्य देशों के साथ ऊर्जा में सहयोग बढ़ाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News