पांच साल में पहली बार Britain सरकार इस दिन से कर रही हैं Passports महंगे

लंदनः पांच साल में पहली बार ब्रिटेन सरकार फरवरी 2023 से सभी आवेदनों के लिए नया पासपोर्ट शुल्क लागू करने जा रही है। कीमतों में बदलाव 2 फरवरी से प्रभावी होगा। यह उन लोगों को प्रभावित करेगा, जो नए पासपोर्ट का नवीनीकरण या आवेदन कर रहे हैं। इसका ऑनलाइन आवेदन शुल्क वयस्कों के लिए 75.50.

लंदनः पांच साल में पहली बार ब्रिटेन सरकार फरवरी 2023 से सभी आवेदनों के लिए नया पासपोर्ट शुल्क लागू करने जा रही है। कीमतों में बदलाव 2 फरवरी से प्रभावी होगा। यह उन लोगों को प्रभावित करेगा, जो नए पासपोर्ट का नवीनीकरण या आवेदन कर रहे हैं। इसका ऑनलाइन आवेदन शुल्क वयस्कों के लिए 75.50 पाउंड से बढ़कर 82.50 पाउंड और बच्चों के लिए 49 पाउंड से 53.50 पाउंड हो जाएगा। वयस्कों के लिए डाक आवेदन 85 पाउंड से बढ़कर 93 पाउंड और बच्चों के लिए 58.50 पाउंड से 64 पाउंड हो जाएगा।

यूके होम ऑफिस ने एक बयान में कहा कि यह परिवर्तन संसदीय जांच के अधीन है। नया शुल्क होम ऑफिस को एक ऐसी प्रणाली की ओर बढ़ने में मदद करेगा, जो इसका उपयोग करने वालों के माध्यम से इसकी लागत को पूरा करता है, सामान्य कराधान से धन पर निर्भरता कम करता है। गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि यह शुल्क पासपोर्ट आवेदनों के प्रसंस्करण की लागत, खोए हुए या चोरी हुए पासपोर्ट सहित विदेशों में कांसुलर समर्थन और ब्रिटेन की सीमाओं पर ब्रिटिश नागरिकों को संसाधित करने की लागत में भी योगदान देगा। शुल्क वृद्धि से सरकार को अपनी सेवाओं में सुधार जारी रखने में भी मदद मिलेगी। पिछले साल जनवरी से, 95 प्रतिशत से अधिक मानक आवेदनों को 10 सप्ताह के भीतर संसाधित किया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News