CM Mann ने मार्च तक आदमपुर से उड़ानें शुरु कराने के दिये निर्देश

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को मार्च तक आदमपुर (जालंधर) हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें फिर शुरु कराने के निर्देश दिये हैं। मान ने आज यहां शहरी उड्डयन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उन्हें अफसोस है कि इस हवाई अड्डे से उड़ानें बंद होने से क्षेत्र.

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को मार्च तक आदमपुर (जालंधर) हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें फिर शुरु कराने के निर्देश दिये हैं।

मान ने आज यहां शहरी उड्डयन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उन्हें अफसोस है कि इस हवाई अड्डे से उड़ानें बंद होने से क्षेत्र के लोगों ख़ासकर प्रवासी भारतीयों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अधिकारियों को इस हवाई अड्डे से उड़ानें मार्च तक फिर से शुरु करने को सुनिश्चित बनाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि उड़ानें शुरु होने से इस क्षेत्र को दुनिया के बाकी देशों के साथ सीधे हवाई सम्पर्क की सुविधा मिलेगी। यह हवाई अड्डा क्षेत्र के लोगों ख़ासकर प्रवासी भारतीयों के समय, पैसे और ऊर्जा की बचत करने के साथ-साथ इस क्षेत्र और ख़ासकर जालंधर शहर के आर्थिक विकास को भी और बढ़ावा देगा।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हलवारा में सिविल एयर टर्मिनल का निर्माण कार्य तीन माह के अंदर पूरा करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस लटके हुये काम के लिए 50 करोड़ रुपए जारी कर चुकी है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को इन हवाई अड्डों तक पहुँचने के मार्गों का निर्माण का काम भी जल्द पूरा करने को कहा। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह, शहरी उड्डयन विभाग के प्रधान सचिव राहुल भंडारी, लोक निर्माण विभाग के सचिव रजत अग्रवाल, शहरी उड्डयन निदेशक सोनाली गिरि और अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News