India vs Sri Lanka, 3rd ODI: भारत ने वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत की हासिल, श्रीलंका को 3-0 से हराकर किया सूपड़ा साफ

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को केरल के तिरुवनन्तपुरम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की नज़र इस सीरीज़ को क्लीन स्वीप करने की होगी. भारतीय टीम 3 मैच की इस सीरीज़ में अभी 2-0 से आगे चल रही है..

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को केरल के तिरुवनन्तपुरम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की नज़र इस सीरीज़ को क्लीन स्वीप करने की होगी. भारतीय टीम 3 मैच की इस सीरीज़ में अभी 2-0 से आगे चल रही है. तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने 317 रनों से तीसरा वनडे जीता. इसके साथ ही भारत के नाम अब वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड हो गया है।

टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद विराट कोहली के नाबाद 166 और शुभमन गिल के 116 रनों की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज़ 73 रनों पर ढेर हो गई. हालांकि, श्रीलंका के 9 विकेट ही गिरे, क्योंकि उनका एक खिलाड़ी चोटिल था, इसलिए टीम को ऑलआउट मान लिया गया. वनडे क्रिकेट में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 2008 में 290 रनों से जीत हासिल की थी।

India’s possible playing-XI : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

Sri Lanka possible playing-XI: नुवानिदु फर्नांडो, आविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, दुनिथ वेल्लालेगे, लाहिरू कुमारा, कासुन राजिता.

IND = 390/5 (50)  India won by 317 runs

SL = 73 (22)

Player of the Match = Virat Kohli
Player of the Match = Virat Kohli

- विज्ञापन -

Latest News