Nepal में दुर्घटनाग्रस्त ‘यती एयरलाइंस’ के विमान के मिले दोनों ‘ब्लैक बॉक्स’

काठमांडूः ‘यति एयरलाइंस’ के दुर्घटनाग्रस्त विमान के दोनों ‘ब्लैक बॉक्स’ सोमवार को बरामद कर लिए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एटीआर-72 विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे। इनमें 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और अन्य चार की तलाश.

काठमांडूः ‘यति एयरलाइंस’ के दुर्घटनाग्रस्त विमान के दोनों ‘ब्लैक बॉक्स’ सोमवार को बरामद कर लिए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एटीआर-72 विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे। इनमें 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और अन्य चार की तलाश जारी है। हिमालयी राष्ट्र में पिछले 30 से अधिक वर्षों में हुआ यह सबसे घातक विमान हादसा है। ‘यति एयरलाइंस’ के प्रवक्ता सुदर्शन बारतौला ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के ‘ब्लैक बॉक्स’ मौके से बरामद कर लिए गए हैं। उन्हें नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के हवाले कर दिया गया है।

काठमांडू हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ‘यति एयरलाइंस’ के विमान के दोनों ‘ब्लैक बॉक्स’ बरामद हो गए हैं। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न् 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि खोज एवं बचाव दल ने सोमवार को फिर तलाश अभियान शुरू किया। ‘कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर’ और विमान ‘डेटा रिकॉर्डर’ दोनों आज बरामद कर लिए गए। उन्होंने बताया कि शवों के पोस्ट मार्टम की तैयारी पूरी कर ली गई है। काठमांडू के त्रिभुवन यूनिर्विसटी टींिचग हॉस्पिटल से एक चिकित्सकीय दल को हवाई मार्ग से पोखरा लाया जा रहा है। उनके पोखरा पहुंचते ही वहां स्थित पश्चिमी क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्ट मार्टम किए जाएंगे।

- विज्ञापन -

Latest News