CMG का “2023 वसंत त्योहार गाला” संवाददाता सम्मेलन आयोजित

सीएमजी का “2023 वसंत त्योहार गाला” संवाददाता सम्मेलन 16 जनवरी को आयोजित किया गया, जिसमें कई तकनीकी नवाचार वस्तुओं और होस्टों का परिचय दिया गया, इसके साथ ही पहली बार वसंत त्योहार गाला प्रोमो वीडियो और शुभंकर ” खरगोश युआनयुआन” का लघु एनीमेशन फिल्म लांच की गयी। सीएमजी के उप महानिदेशक वांग श्याओचन संवाददाता सम्मेलन.

सीएमजी का “2023 वसंत त्योहार गाला” संवाददाता सम्मेलन 16 जनवरी को आयोजित किया गया, जिसमें कई तकनीकी नवाचार वस्तुओं और होस्टों का परिचय दिया गया, इसके साथ ही पहली बार वसंत त्योहार गाला प्रोमो वीडियो और शुभंकर ” खरगोश युआनयुआन” का लघु एनीमेशन फिल्म लांच की गयी। सीएमजी के उप महानिदेशक वांग श्याओचन संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित हुए।

बताया गया है कि इस वर्ष सीएमजी के “वसंत त्योहार गाला” में कई तकनीकी नवाचार हैं। पहली बार “8K अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन + त्रि-आयामी ध्वनि” वाला लाइव प्रसारण किया जाएगा। “वसंत त्योहार गाला” की शूटिंग में पहली बार चीनी स्वनिर्मित 8K अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन कैमरों का उपयोग किया गया। “वसंत त्योहार गाला” ऑडियो सिग्नल बनाने के लिए पहली बार त्रि-आयामी ध्वनि तकनीक का इस्तेमाल किया गया। सीएमजी के नेतृत्व में अनुसंधान और विकसित वीआर 3डी इमेज रेंडरिंग तकनीक भी पहली बार “वसंत त्योहार गाला” के मंच पर दिखाया जाएगा, इत्यादि।

इस वर्ष “वसंत त्योहार गाला” में वर्चुअल मंच बनाने के लिए एक्सआर और एआर जैसी अत्याधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया जाएगा, ताकि दर्शकों के लिए बेहतरीन अनुभव लाया जा सके। इसके अलावा, देश भर में लगभग 500 शहरों के सांस्कृतिक स्क्वायरों में 8K अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन सार्वजनिक बड़े स्क्रीन पर “वसंत त्योहार गाला” के कार्यक्रमों को देखा जा सकेगा।

संवाददाता सम्मेलन में “2023 वसंत त्योहार गाला” के शुभंकर “खरगोश युआनयुआन” की गतिशील छवि भी पहली बार दर्शकों से मिली। बता दें कि 21 जनवरी की रात को “2023 वसंत त्योहार गाला” आयोजित होगा। सीएमजी के अधीनस्थ अंग्रेजी, स्पैनिश, फ्रांसीसी, अरबी, रूसी आदि 68 भाषा वाले विभागों के नए मीडिया मंच पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा, इसके साथ ही दुनिया भर में 170 देशों और क्षेत्रों में 700 से अधिक मीडिया इसका लाइव प्रसारण करेंगे या रिपोर्ट देंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News