Breaking: Chandigarh मेयर की कुर्सी पर फिर BJP का कब्जा, Anup Gupta बने नए मेयर

चंडीगढ़ नगर निगम के नए मेयर भाजपा के अनूप गुप्ता बन गए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के जसबीर लाडी को हरा कर 15 वोटें मिली। जिसमें एक वोट सांसद किरण खेर की है। आप के उम्मीदवार को 14 वोटें ही मिली। मेयर चुनावों से पहले AAP और भाजपा के नेताओं ने दावा किया कि.

चंडीगढ़ नगर निगम के नए मेयर भाजपा के अनूप गुप्ता बन गए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के जसबीर लाडी को हरा कर 15 वोटें मिली। जिसमें एक वोट सांसद किरण खेर की है। आप के उम्मीदवार को 14 वोटें ही मिली।

मेयर चुनावों से पहले AAP और भाजपा के नेताओं ने दावा किया कि उनकी पार्टी ही मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव जीतेगी।
इससे पहले हाउस में AAP ने नॉमिनेटिड काउंसलर्स के बैठने को लेकर सवाल उठाया और कहा कि उन्हें वोटिंग राइट नहीं है। इस पर सांसद किरण खेर ने कहा कि वह भी हाउस का हिस्सा हैं।

बता दें कि साल 2015 के बाद से कांग्रेस का कोई भी मेयर नहीं बन पाया है। वहीं, वर्ष 2016 से लगातार BJP का मेयर बनती आ रही है। ऐसे में पंजाब यूनिवर्सिटी की तरफ मेयर चुनावों में भी AAP किसी चमत्कार को ढूंढ रही है। केंद्र की मोदी सरकार की निगाहे भी मेयर चुनावों पर हैं। यही लोकसभा में भाजपा और AAP के राजनीतिक भविष्य को तय करेंगे।कांग्रेस प्रधान हरमोहिंदर सिंह लक्की पहले ही साफ कर चुके हैं कि पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस मेयर चुनावों से वॉकआउट कर चुकी है। कांग्रेस ने साफ किया है कि वह विपक्ष में बैठ कर शहर की जनता के मुद्दों को उठाती रहेगी।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News