2022 में China की GDP वृद्धि दर 3% हुई दर्ज

17 जनवरी को चीनी राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, प्रारंभिक गणना के अनुसार, 2022 में वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी)3% की वृद्धि के साथ1200 खरब युआन यानी करीब 180 खरब अमेरिकी डॉलर से अधिक हुआ, जो दुनिया में दूसरे स्थान पर था। इसके साथ प्रतिव्यक्तिजीडीपी 85698 युआनतकपहुंचगई,जोपिछलेवर्षकीतुलनामें 3% कीवास्तविकवृद्धि हुई। चीनी राष्ट्रीय.

17 जनवरी को चीनी राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, प्रारंभिक गणना के अनुसार, 2022 में वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी)3% की वृद्धि के साथ1200 खरब युआन यानी करीब 180 खरब अमेरिकी डॉलर से अधिक हुआ, जो दुनिया में दूसरे स्थान पर था। इसके साथ प्रतिव्यक्तिजीडीपी 85698 युआनतकपहुंचगई,जोपिछलेवर्षकीतुलनामें 3% कीवास्तविकवृद्धि हुई।

चीनी राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के निदेशक खांगयी ने कहा कि कुल आर्थिक मात्रा और प्रति व्यक्ति जीडीपीस्तर में निरंतर सुधार का मतलब है कि चीन की व्यापक राष्ट्रीय ताकत, सामाजिक उत्पादकता, अंतर्राष्ट्रीय प्रभाव और लोगों के जीवन स्तर में और सुधार हुआ है, जिसका अर्थ है कि चीन की विकास नींव मजबूत है औरविकास की गुणवत्ता बेहतर है।चीन की अर्थव्यवस्था में मजबूत लचीलापन, महान क्षमता, व्यापक स्थान और दीर्घकालिक सकारात्मक बुनियादी सिद्धांत नहीं बदले हैं।

आर्थिक विकास के दृष्टिकोण सेखांगयी ने कहा कि जर्मनी ने अब 1.9% की वार्षिक आर्थिक वृद्धि अनुमान की घोषणा की है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पूर्वानुमान के अनुसार, 2022 में अमेरिका और जापान की जीडीपी वृद्धि 2% से अधिकनहीं हुई होगी।इतने सारे अप्रत्याशित कारकों के बार-बार प्रभाव के तहत, चीन की 3% जीडीपी विकास दर अपेक्षाकृत तेज़ विकास दर है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News