Germany, Belgium ने रोमांचक ड्रॉ खेला

भुवनेश्व: दो बार की विश्व विजेता जर्मनी और गत चैंपियन बेल्जियम के बीच मंगलवार को खेला गया एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 का पूल-बी मुकाबला 2-2 के ड्रॉ पर समाप्त हुआ। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में सेड्रिक चार्लियर (नौवां) और विक्टर सेग्नेज़ (54वां मिनट) ने बेल्जियम के लिये गोल किये, जबकि निकलास.

भुवनेश्व: दो बार की विश्व विजेता जर्मनी और गत चैंपियन बेल्जियम के बीच मंगलवार को खेला गया एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 का पूल-बी मुकाबला 2-2 के ड्रॉ पर समाप्त हुआ। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में सेड्रिक चार्लियर (नौवां) और विक्टर सेग्नेज़ (54वां मिनट) ने बेल्जियम के लिये गोल किये, जबकि निकलास वेलेन (22वां) और टॉम ग्रैम्बुश (52वां मिनट) ने जर्मनी के गोल दागे। विश्व कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में जब दोनों टीमें आमने-सामने आयी थीं, तब बेल्जियम ने जर्मनी को 2-1 से मात दी थी। बेल्जियम ने यहां भी नौवें मिनट में ही सेड्रिक के गोल से शुरुआती बढ़त बना ली। पहले क्वार्टर में पिछड़ने के बाद भी जर्मनी ने आक्रमण नहीं छोड़ा और निकलस ने 22वें मिनट में गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया।

इस गोल के बाद दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन आधे घंटे तक कोई स्कोर नहीं कर सका। चौथे क्वार्टर में आखिरकार जर्मनी की कोशिशों ने फल दिया और उन्हें 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक प्राप्त हुआ। टॉम ने इसका लाभ लेते हुए गोल किया और जर्मनी को बढ़त दिला दी, लेकिन थिएस प्रिंज़ को ग्रीन कार्ड मिला और उन्हें पिच से बाहर जाना पड़ा। बेल्जियम ने जर्मनी के रक्षण में एक खिलाड़ी कम पाकर मौके का फायदा उठाया और सेग्नेज़ ने पांच मिनट रहते हुए गत चैंपियन के लिये गोल कर दिया। सेग्नेज़ के इस गोल के कारण मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ और दोनों टीमों ने दो-दो अंक बांटे। बेल्जियम और जर्मनी अब भी पूल-बी में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं एवं क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की दौड़ में बरकरार हैं।

- विज्ञापन -

Latest News