हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटें जीतना हमारा लक्ष्य: CM Manohar Lal Khattar

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने मीटिंग के बारे में बताते हुए कहा कि मीटिंग में G20 के विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि 9 राज्यों में इस साल चुनाव होने है, साथ ही अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं इस पर चर्चा हुई। खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम में भी.

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने मीटिंग के बारे में बताते हुए कहा कि मीटिंग में G20 के विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि 9 राज्यों में इस साल चुनाव होने है, साथ ही अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं इस पर चर्चा हुई। खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम में भी G-20 को लेकर बैठक है, उसके बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाया गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल को सराहा है। समाजिक आर्थिक प्रस्ताव के नाते जो भी बदलाव हुए हैं उसका भी लेखा जोखा बैठक में रखा गया, ताकि इसे जनता के बीच ले जाया सके। अप्रैल में प्रधानमंत्री का 100वां मन की बात का कार्यक्रम होगा। भारत कैसे विश्व गुरु बने इस पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि 2024 लोकसभा चुनाव में दो तिहाई के आंकड़े को पार करेंगे, गुजरात में लगातार 7वीं बार सरकार बनना अपने आप में रिकॉर्ड है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक में चर्चा नहीं हुई, अभी लोकसभा चुनावों तक ही चर्चा हुई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हरियाणा में रैली करेंगे, उसके बाद भी अन्य केंद्रीय मंत्रियों की रैली हरियाणा में होगी, फिलहाल लोकसभा चुनाव के तहत रैलियां होंगी। सीएम ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटें जीतना हमारा लक्ष्य है। हमने हमेशा अंत्योदय पर फोकस किया है, परिवार पहचान पत्र से पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के लिए काम करेंगे। जिसकी वार्षिक आय ₹1,80000 से कम है उनके अपने आप BPL के राशन कार्ड बने हैं, कुछ लोगों की कुछ शिकायतें आई है, उनको जल्द दूर करेंगे। विपक्ष के लोग भी इसका विरोध करते हैं कि परिवार पहचान पत्र से लोगों को घर बैठे लाभ मिल रहा है।

 

 

 

- विज्ञापन -

Latest News