खेलों में नहीं होगा किसी भी तरह का राजनीतिक दखल : Vikramaditya Singh

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि खेल गतिविधियों को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने के लिए वहां खेत गतिविधियां आयोजित की जाएंगी तथा इनके लिए बजट में भी प्रावधान किया जाएगा। सिंह ने यहां कहा कि इसके अलावा खेलों का राजनीतिकरण न हो इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा। खेल संघों.

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि खेल गतिविधियों को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने के लिए वहां खेत गतिविधियां आयोजित की जाएंगी तथा इनके लिए बजट में भी प्रावधान किया जाएगा। सिंह ने यहां कहा कि इसके अलावा खेलों का राजनीतिकरण न हो इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा। खेल संघों में खिलाड़ियाें को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिले इसको लेकर कानून में प्रावधान की जरुरत पड़ी तो मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक लाभ के मकसद से कुछ लोग खेल संघों में आते हैं। इसलिए खेलों में किसी भी तरह की राजनीति न हो इसे प्रदेश सरकार सुनिश्चित करेगी और अगर जरुरत पड़ी तो आने वाले समय में इसे लेकर कानून में संशोधन के लिए भी मुख्यमंत्री की राय के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कि युवा आज नशे की तरफ जा रहे हैं और बेरोजगारी भी लगातार बढ़ रही है। जिसके कारण युवा आत्महत्या भी कर रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार युवाओं को खेल गतिविधियों की तरफ ले जाने के लिए प्रयास करेगी।

खेल मंत्री ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर अलग-अलग खेल प्रतिस्पर्धा किस तरह से आयोजित की जाएं इसे लेकर आज ही अधिकारियों के साथ बैठक की गई है और एक पूरा रोडमैप तैयार किया गया है जिसे शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खेल नीति का भी अध्ययन कर जरुरी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

- विज्ञापन -

Latest News