Beauty Tips: Rose से बनाएं Face Pack और पाएं गुलाबी निखार

हर महिला चाहती है के उसे पिंक-पिंक निखार मिले जिससे वे बहुत खूबसूरत दिखे। ऐसे में महिलाएं बहुत से प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं लेकिन कुछ खास असर नहीं होता ऐसे में आज ह म आपको बताएंगे कुछ गुलाब फेस पैक्स जिससे आपकी त्वचा को निखार मिलेगा और आप पिंक पिंक दिखेंगी। * गुलाब.

हर महिला चाहती है के उसे पिंक-पिंक निखार मिले जिससे वे बहुत खूबसूरत दिखे। ऐसे में महिलाएं बहुत से प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं लेकिन कुछ खास असर नहीं होता ऐसे में आज ह म आपको बताएंगे कुछ गुलाब फेस पैक्स जिससे आपकी त्वचा को निखार मिलेगा और आप पिंक पिंक दिखेंगी।

* गुलाब और चन्दन :आपकी त्वचा आँयली है और आप कील- मुहाँसो से परेशान है तो चेहरे पर लगाए इस पैक को, एक चम्मच गुलाब जल, आधा चम्मच, चन्दन पाउडर, आधा चम्मच गुलाब की पखुंडियों का पाउडर आदि को मिक्स कर चेहरे पर लगा लें। इस पैक को लगाने से चेहरे का अतिरिक्त आँयल निकल जाएगा और कील- मुहाँसे ठीक हो जाएगें।

* गुलाब और दूध :गुलाब के दो फूलों को पीसकर, आधा प्याले कच्चे दूध में 30 मिनट तक भिगोएं, फिर इस लेप को आहिस्ता-आहिस्ता त्वचा पर मलें, सूखने पर ठंडे पानी से स्नान कर लें। त्वचा नर्म, मुलायम और गुलाबी आभायुक्त दिखाई देगी।

* गुलाब और ओट्स फेस पैक :गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में 30 मिनट के लिये भिगो दीजिये, इसके बाद इसे बाहर निकाल कर उसके पीछे से किसी चम्मच से दबा कर पीस लीजिये। इमें पिसा हुआ ओट्स मिलाएं । यह फेस पैक आपकी त्वचा के लिये अच्छा है। इस फेस पैका को त्वचा पर लगाने से पहले चेहरे को पानी से धोएं।

* गुलाव और गेहूं का मास्क :इस पैक को बनाने के लिए आप 2 चम्मच गुलाब के फूल का पाउडर, 1 चम्मच गेहूं का चोकर और दो चम्मच दूध मिला लें। इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन में लगाकर 10 मिनट के लिए रखें और फिर चेहरे को पानी से धो लें।

* गुलाब और बेसन :एक चम्मच बेसन, आधा चम्मच दही, थोड़ा सा शहद और एक चम्मच गुलाब की पंखुड़ियों के पाउडर को मिक्स कर चेहरे पर लगाए और 15 मिनट बाद ताजे पानी से साफ करें।

- विज्ञापन -

Latest News