Armenia के सैन्य अड्डे पर लगी आग, 15 सैनिक हुए शहीद

येरेवानः आर्मीनिया के एक सैन्य अड्डे पर बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से कम से कम 15 सैनिकों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि पूर्वी आर्मीनिया के गेघारकुनिक प्रांत के अज़त गांव में स्थित एक बैरक में आग लगी। मंत्रालय के मुताबिक, आग लगने की घटना में 3 सैनिक जख्मी हुए हैं और.

येरेवानः आर्मीनिया के एक सैन्य अड्डे पर बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से कम से कम 15 सैनिकों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि पूर्वी आर्मीनिया के गेघारकुनिक प्रांत के अज़त गांव में स्थित एक बैरक में आग लगी। मंत्रालय के मुताबिक, आग लगने की घटना में 3 सैनिक जख्मी हुए हैं और उनकी हालत गंभीर है। हालांकि मंत्रलय ने आग लगने के कारण के बारे में जानकारी नहीं दी है।

गेघारकुनिक क्षेत्र की सीमा अजरबैजान से लगती है। अजरबैजान और आर्मीनिया का नगोनो-काराबख को लेकर दशकों से विवाद है। नगोनो-काराबख अजरबैजान में है लेकिन इस पर नियंत्रण जातीय आर्मीनियाई बलों का है जिन्हें आर्मीनिया का समर्थन प्राप्त है। सितंबर 2020 में छह हफ्ते तक चली जंग में अजरबैजान की सेना नगोनो-काराबख में काफी अंदर तक आ गई और उसने आर्मीनिया के बलों को खदेड़ दिया। इसके बाद उस साल नवंबर में आर्मीनिया को रूस की मध्यस्थता वाले शांति समझौते को स्वीकार करना पड़ा।

- विज्ञापन -

Latest News