खेल संघ में यौन शोषण को लेकर भेजा नोटिस, जबाव आते ही होगी कड़ी कार्रवाई : Anurag Thakur

Spread the News

हमीरपुर : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जिलामुख्यालय पर मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कांगड़ा में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान कि भाजपा और आरएसएस देश में भय का माहौल उत्पन्न कर देश को तोड़ रहे हैं और संसद में विपक्ष के सांसदों को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है और कांग्रेस के सांसदों के माइक बंद किए जा रहे हैं पर कहा कि लोकसभा के स्पीकर पर इस तरह के आरोप लगाना उचित नहीं है। लोकसभा में राहुल गांधी को बोलने का अधिक समय दिया गया है। कांग्रेस के संसद में गिने-चुने सांसद है इसके बावजूद उन्हें बोलने का अधिक समय दिया जा रहा है बावजूद इसके इस तरह के बयान देना दुखद है।

मंत्री ने कहा कि जब राहुल गांधी की यात्रा पंजाब से निकलते ही पूर्व मंत्री मनप्रीत बादल ने कांग्रेस को अलविदा करके भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला को टीबी मुक्त करने के लिए अभियान चलाया गया है। जिले के साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अन्य जिलों में भी यह अभियान चलाया गया है ताकि देश के 745 जिलों में से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के जिले आगे रहें। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का निर्माण जून महीने तक पूरा कर लिया जाएगा।

सीटी स्कैन की मशीन भी स्थापित कर ली गई है और इस मशीन को चलाने के लिए कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। जब उनका ध्यान प्रदेश में भाजपा के सत्ता मुक्त होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में भाजपा कार्यसमिति की बैठक होने जारी है उस बैठक में हार के कारणों की गहनता से जांच की जाएगी। जब उनका ध्यान दिल्ली में हुए खेल संघ में यौन शोषण के संबंध में प्रश्न पूछा गया तो अनुराग ने कहा कि खेल संघ को नोटिस भेजा गया जबाव मिलते ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और इस संबंध में पहलवानों व खेल मंत्रलय से बात चली हुई। अनुराग ठाकुर से जब अंबूजा व एसीसी की तालेबंदी के बारे में पूछा गया कि तो उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार की नकामी है जो अब तक मामले को सुलझा नहीं पाई। प्रदेश सरकार ट्रक ऑपरेटरों के साथ घोर अन्याय कर रही है और सरकार को चाहिए इस मसले को जल्दी सुलझा कर उन्हें राहत दिलाए।