दुनिया का सबसे तेज दौड़ाक Usain Bolt हुआ कंगाल, खाते से 98 करोड़ हुए गायब

दुनिया के सबसे तेज धावकों में से एक जमैका के उसैन बोल्ट के साथ बड़ा फ्रॉड हो गया है. उनकी अब तक की कमाई और रिटायरमेंट का मिला पैसा सब गायब हो गया. लंदन से लेकर बीजिंग ओलंपिक तक रेस में नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले उसैन बोल्ट के साथ जो कुछ हुआ उसे जानकर.

दुनिया के सबसे तेज धावकों में से एक जमैका के उसैन बोल्ट के साथ बड़ा फ्रॉड हो गया है. उनकी अब तक की कमाई और रिटायरमेंट का मिला पैसा सब गायब हो गया. लंदन से लेकर बीजिंग ओलंपिक तक रेस में नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले उसैन बोल्ट के साथ जो कुछ हुआ उसे जानकर होश उड़ जाएंगे. उन्होंने ओलंपिक खेलों में दुनिया के दिग्गज धावकों को पीछे छोड़ते हुए 8 बार गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे. अब रिटायरमेंट के बाद वह फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वह अपने किसी रिकॉर्ड को लेकर नहीं बल्कि गड़बड़ी के वजह से हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो उसैन बोल्ट के खाते से 98 करोड़ रुपये उड़ गए हैं. बोल्ट के इन्वेस्टमेंट अकाउंट से 98 करोड़ रुपये गायब हो गए गए. उनका ये अकाउंट स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड कंपनी के साथ था. यह जमैका की एक निवेश कंपनी है. इस मामले की जानकारी एसोसिएटेड प्रेस ने एक लेटर के हवाले से दी है। ये लेटर बोल्ट के वकील ने कंपनी को भेजा है, जिसमें उनका पैसा वापस लौटाने की मांग की गई है. वकील ने लेटर में लिखा है, ‘अगर यह सच है, हालांकि हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह सच न हो, हमारे क्लाइंट के साथ धोखाधड़ी, चोरी या दोनों जैसा गंभीर अपराध किया गया है। ‘

- विज्ञापन -

Latest News