Himachal में आज मौसम बदल सकता है करवट, Shimla सहित इन 8 जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी

शिमला : पर्वतीय राज्य हिमाचल में आगामी 8 दिनों तक मौसम खराब रहेगा। शिमला सहित प्रदेश के 8 जिलों में 3 दिन बारिश व बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार आज बुधवार रात से पश्चिमी विक्षोभ राज्य में सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से बुधवार रात से 20 जनवरी तक चंबा, लाहौल-स्पीति,.

शिमला : पर्वतीय राज्य हिमाचल में आगामी 8 दिनों तक मौसम खराब रहेगा। शिमला सहित प्रदेश के 8 जिलों में 3 दिन बारिश व बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार आज बुधवार रात से पश्चिमी विक्षोभ राज्य में सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से बुधवार रात से 20 जनवरी तक चंबा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी और शिमला में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के कम ऊंचाई वाले भागों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र 20 जनवरी की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का प्रभाव हिमाचल में देखने को मिलेगा। इसके प्रभाव से 21 से 26 जनवरी तक बारिश- बर्फबारी बढ़ने की संभावना है। इसके तहत 24 से 26 को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू के अलावा शिमला, चंबा, कांगड़ा, मंडी, सिरमौर व आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने जिला प्रशासन शिमला, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, चंबा, मंडी, कांगड़ा से मौसम खराब होने की आशंका को देखते हुए पर्यटकों की आवाजाही पर भी निगरानी रखने का अनुरोध किया है।

- विज्ञापन -

Latest News