शी चिनफिंग वीडियो के माध्यम से बुनियादी स्तरीय कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिले

चीनी पारंपरिक महोत्सव वसंत त्योहार की पूर्व संध्या में 18 जनवरी को, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग वीडियो के माध्यम से बुनियादी स्तरीय कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिले और देश भर में सभी जातियों के लोगों के प्रति वसंतोत्सव की शुभकामनाएं दीं। उस दिन सुबह शी चिनफिंग ने पेइचिंग स्थित जन बृहद भवन में वीडियो के माध्य से हेलोंगच्यांग, फ़ूच्यान, हनान, पेइचिंग, सछ्वान आदि प्रांतों और शिनच्यांग उईगुर स्वायत्त प्रदेश के बुनियादी स्तरीय कार्यकर्ताओं और आम लोगों मुलाकात की। उन्होंने महामारी के खिलाफ़ लड़ाई के अग्रिम मोर्चे पर चिकित्सकों, कल्याण घर में बुजुर्गों, ऊर्जा आपूर्ति उद्योग के कार्यकर्ताओं, हाई-स्पीड रेलवे स्टेशन के कर्मियों, कृषि उत्पाद थोक बाजार में व्यापारियों व खरीददारों तथा ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत लोगों और गांव वासियों के साथ बातचीत की और उनके प्रति सीपीसी केंद्रीय समिति की देखभाल और संवेदना व्यक्त की हैं।

हेलोंगच्यांग प्रांत में महामारी विरोधी चिकित्सकों के साथ हुई बातचीत में शी चिनफिंग ने कहा कि इधर के तीन सालों में चीन ने कोरोना महामारी के विरोध में सख्त नीति उपनाई, जो कि सही विकल्प है और वायरस उत्परिवर्तन के कई दौरों के प्रभाव पर खरा उतरा, जिससे गंभीर बीमारी और मृत्यु दर में काफी हद तक कमी आई है, और लोगों की जीवन सुरक्षा और स्वास्थ्य की प्रभावी रूप से रक्षा की गई है। अब महामारी की रोकथाम और नियंत्रण नए चरण में प्रवेश कर चुका है, विभिन्न स्तरीय सरकारों को हमेशा जनता की सर्वोच्चता और जान की सर्वोच्चता का पालन करते हुए सभी चिकित्सा संसाधनों का समन्वय करना चाहिए, और लोगों की चिकित्सा आवश्यकताओं को सुनिश्चित करना चाहिए।

फ़ूच्येन प्रांत में कल्याण घर में शी चिनफिंग ने वहां रहने वाले बुजुर्गों और उनकी देखभाल करने वाले कर्मियों को वसंतोत्सव की शुभकानाएं दीं। उन्होंने बुजुर्गों के जीवन, चिकित्सा स्थिति, महामारी की रोकथाम व नियंत्रण, और उनके टीकाकरण की स्थिति आदि के बारे में पूछा और कहा कि बुजुर्गों का सम्मान करना और प्यार करना चीनी राष्ट्र की अच्छी परंपरा और सद्गुण है। कोई समाज खुश है या नहीं यह इस बात पर निर्भर करता है कि बुजुर्ग खुश हैं या नहीं। जैसे-जैसे चीनी समाज की उम्र बढ़ती जा रही है, बुजुर्गों को खुशहाल बुढ़ापा देना जरूरी है, और बुजुर्ग देखभाल उद्योग का जोरदार विकास करना जरूरी है।

उधर, शिनच्यांग उईगुर स्वायत्त प्रदेश में तारिम ऑयलफील्ड के कार्यकर्ताओं से मिलने के दौरान शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि ऊर्जा सुरक्षा चीन के समग्र आर्थिक और सामाजिक विकास से संबंधित है और सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा मुद्दों में से एक है। वर्तमान सर्दियों में कोयला, बिजली, तेल और गैस की आपूर्ति और कीमत स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

इनके अलावा, शी चिनफिंग ने हनान प्रांत की राजधानी चंगचो में हाई-स्पीड रेलवे स्टेशन के कार्यकर्ताओं और रेल यात्रियों से मुलाकाता की। उन्होंने वसंत त्योहार के परिवहन में लोगों की सुरक्षित और स्वस्थ यात्रा सुनिश्चित करने को कहा। पेइचिंग में कृषि उत्पाद थोक बाजार में शी चिनफिंग ने व्यापारियों और खरीददारों से वसंतोत्सव के लिए तैयार खाने और पीने की वस्तुओं के बारे में पूछा और त्योहार के दौरान बाजार की आपूर्ति सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।

साल 2008 में सछ्वान प्रांत की वनछ्वान काउंटी में जबरदस्त भूकंप आया था। शी चिनफिंग ने भूकंप के बाद पुनर्निर्माण वाले श-यी गांव वासियों से मुलाकात की और उनसे ग्रामीण पर्यटन विकास के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नए युग में ग्रामीण पुनरोद्धार विशिष्ट कृषि उत्पादों और ग्रामीण पर्यटन में अच्छी तरह से करना है। उन्हें आशा है कि व्यापक ग्रामीण लोग एक साथ सामान्य समृद्धि की ओर बढ़ेंगे और उनका जीवन अधिक से अधिक समृद्ध हो जाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)