वसंत त्योहार के दौरान शी चिनफिंग के पद चिह्न

वसंत त्योहार चीनी लोगों के लिए साल का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। चीनी वसंत त्योहार कई अर्थों को संघनित करता है जैसे खुशी, पुनर्मिलन, पारिवारिक सद्भाव और हर चीज में समृद्धि। 18 जनवरीको, जबवसंतत्योहारनजदीकआया चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पेइचिंग में वीडियो कनेक्शन के माध्यम से जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं और जनता से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि स्क्रीन से अलग होने के बावजूद, मैं अभी भी पूरे देश में नए साल के मजबूत स्वाद को महसूस कर सकता हूं और हर किसी की खुशी और आनंद महसूस कर सकता हूं।

मेरा दिल हमेशा सभी के साथ और देश के सभी जातीय समूहों के लोगों के दिलों से जुड़ा है ! जब भी वसंत त्योहार आरहाहैशी चिनफिंग चीन के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने और लोगों के प्रतिसंवेदना व्यक्त करने के लिए जाते हैं, घर पर सभी के साथ बातचीत करते हैं, देखते हैं कि लोगों कोअभी भी क्या कठिनाइयाँ हैं, सुनते हैं कि लोगों के पास नए साल के लिए क्या योजनाएँ हैं, और साझा करते हैं नए साल के स्वागत की खुशी। इसवर्ष वसंत त्योहार की पूर्व संध्या पर शीचिनफिंग ने पहली बार वीडियो लिंक के माध्यम से सभी से मुलाकात की। इस प्रकार उन्होंने और अधिक स्थान देखे, अधिक लोगों से मिले और अपना हार्दिक आशीर्वाद भेजा।

उन्होंने कहा कि वसंत त्योहार मैं जमीनी कार्यकर्ताओं और जनता की अधिक परवाह करता हूं।वीडियो कनेक्शन के माध्यम से उन्होंने महामारी की रोकथाम में अग्रिम मोर्चे पर तैनात चिकित्साकर्मियों, कल्याण गृहों में बुजुर्ग मित्रों, ऊर्जा एवं गैस आपूर्ति कंपनियों के कर्मचारियों, हाई-स्पीड रेलवेस्टेशनों के कर्मचारियों एवं यात्रियों, कृषि उत्पाद थोक बाजार में व्यापारियों एवं लोगों और ग्रामीण इलाकों में लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पार्टी और सरकार निश्चित रूप से ग्रामीणों के जीवन को बेहतर और बेहतर बनाएगी।चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का लक्ष्य लोगों के जीवन को बेहतर और बेहतर बनाना है।

(साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग)