इस साल China की अर्थव्यवस्था होगी और मजबूत : विश्व बैंक के उपाध्यक्ष

विश्व बैंक संचालन के कार्यकारी उपाध्यक्ष एक्सल वैन ट्रॉट्सनबर्ग ने स्थानीय समयानुसार 18 जनवरी को दावोस में चाइना मीडिया ग्रुप को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि विकासशील देशों के लिए चीन और अमेरिका के बीच बातचीत करना और दोनों पक्षों के बीच सहयोग के लिए जगह तलाशना “बहुत अच्छी खबर” है। उन्होंने चीन के.

विश्व बैंक संचालन के कार्यकारी उपाध्यक्ष एक्सल वैन ट्रॉट्सनबर्ग ने स्थानीय समयानुसार 18 जनवरी को दावोस में चाइना मीडिया ग्रुप को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि विकासशील देशों के लिए चीन और अमेरिका के बीच बातचीत करना और दोनों पक्षों के बीच सहयोग के लिए जगह तलाशना “बहुत अच्छी खबर” है। उन्होंने चीन के अनुकूलित महामारी रोकथाम उपायों के बारे में सकारात्मक बात की और विश्वास जताया कि यह विश्व अर्थव्यवस्था के विकास को जोर से बढ़ावा देगा।

एक्सल ट्रॉट्सनबर्ग ने कहा कि दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच लंबे समय से बातचीत करना बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। चीन और अमेरिका कुछ क्षेत्रों में सहयोग चाहते हैं, जो विकासशील देशों के लिए बहुत अच्छी खबर है।

उन्होंने यह भी कहा कि चीन ने अपनी महामारी विरोधी नीतियों का अनुकूलन किया, इसके चलते इस वर्ष चीनी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी, और यह आर्थिक विकास के लिए और उज्ज्वल संभावनाएं लाएगा। एक्सल ट्रॉट्सनबर्ग के विचार में चीन में मजबूत विकास की बहाली का दुनिया भर में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

(साभार- चाइना मीडियाग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News