India स्थित चीनी दूतावास और Mumbai स्थित महावाणिज्य दूतावास ने संयुक्त रूप से सार्वजनिक कूटनीति गतिविधियों को दिया अंजाम

मुंबई में, छेन च्येनचुन और खोंग शियानहुआ ने मध्य और पश्चिमी भारत में जाने-माने अंग्रेजी भाषा की मीडिया “फ्री प्रेस जर्नल” के मुख्यालय का दौरा किया, साथ में मीडिया के निदेशक अभिषेक करनानी, सलाहकार संपादक और “द इंडियन एक्सप्रेस”, “द मिंट” और “इकोनॉमिक टाइम्स”, CNBC-TV18, मनीकंट्रोल बिजनेस वेबसाइट आदि अंग्रेजी भाषा की मीडिया के दर्जन से अधिक वरिष्ठ संपादकों और पत्रकारों के साथ गहन चर्चा और आदान-प्रदान किया।

बंगलौर में, छेन च्येनचुन और खोंग शियानहुआ ने भारत-चीन मैत्री संघ की कर्नाटक शाखा द्वारा आयोजित “नए युग में चीन के असाधारण दशक” और “कोटनिस के कार्य” शीर्षक फ़ोटो प्रदर्शनी के अनावरण समारोह में भाग लिया, और कर्नाटक के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सिंधिया, वर्तमान सांसद हनुमान, भारत-चीन मैत्री संघ की कर्नाटक शाखा के प्रमुख, महासचिव आदि के साथ मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान किया।

छेनन च्येनचुन ने बंगलौर में मुंबई स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास द्वारा आयोजित चीनी नव वर्ष के स्वागत समारोह में भाग लिया। उन्होंने चीनी दूतावास की ओर से कांसुलर क्षेत्र में प्रवासी चीनी लोगों, चीनी-वित्तपोषित उद्यमों और चीनी छात्रों को चीनी नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उन्हें चीन और भारत के लोगों के बीच दोस्ती और आदान-प्रदान व सहयोग बढ़ाने में सेतु की भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसके अलावा, छेन च्येनचुन ने बंगलौर में चीनी-वित्तपोषित उद्यमों का भी निरीक्षण किया, और खोंग जियानहुआ के साथ स्थानीय प्रवासी चीनी परिवारों का भी हालचाल जाना।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)