Seoul की झुग्गियों में लगी आग, करीब 500 लोगों को निकाला गया बाहर

सोलः दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल की झुग्गी बस्ती गुरयोंग गांव में आग लगने के बाद शुक्रवार को करीब 500 लोगों को बचाया गया। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी हैं। एक समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सोल के गंगनम वार्ड में स्थित गांव के चौथे जिले में सुबह 6.28 बजे.

सोलः दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल की झुग्गी बस्ती गुरयोंग गांव में आग लगने के बाद शुक्रवार को करीब 500 लोगों को बचाया गया। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी हैं। एक समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सोल के गंगनम वार्ड में स्थित गांव के चौथे जिले में सुबह 6.28 बजे आग लग गई। गंगनम फायर स्टेशन के एक दमकल अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि अभी तक किसी के मरने या घायल होने की सूचना नहीं है। करीब 60 घरों के जलकर खाक होने की आशंका जताई जा रही है। अधिकारी ने कहा कि कुल 170 अग्निशामकों, 300 सरकारी अधिकारियों और 260 पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

वर्तमान में, गांव में लगभग 666 घर हैं, और अधिकांश विनाइल प्लाइवुड पैनल के साथ कामचलाऊ तौर पर बने हुए हैं। राष्ट्रपति यून सुक-योल ने सभी को बचाने का सुरक्षाकर्मियों से आह्वान किया है। आंतरिक मंत्री ली सांग-मिन ने अधिकारियों को किसी भी तरह की क्षति को रोकने और आसपास रहने वाले निवासियों की रक्षा करने का आदेश दिया। यह गांव गंगनम वार्ड के दक्षिणी भाग में स्थित है, जहां देश की सबसे महंगी अचल संपत्ति है। यह 1980 के दशक में बसा था। विकास परियोजनाओं के चलते इस क्षेत्र के गरीब निवासियों को अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

- विज्ञापन -

Latest News