22 जनवरी तक गन्ने का रेट बढ़ाए सरकार नहीं तो 23 को लेंगे सख़्त फैसला: गुरनाम चढ़ूनी

कुरुक्षेत्र: भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के नेतृत्व में गुरनाम चढ़ूनी के दिशा-निर्देश अनुसार किसानों ने हरियाणा के सभी चीनी मिल आज से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए है। किसानों की सरकार से मांग है कि गन्ने का दाम बढ़ाकर 450 रुपए प्रति क्विंटल किया जाए। गौरतलब है कि गन्ना मिल में पिराई शुरू.

कुरुक्षेत्र: भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के नेतृत्व में गुरनाम चढ़ूनी के दिशा-निर्देश अनुसार किसानों ने हरियाणा के सभी चीनी मिल आज से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए है। किसानों की सरकार से मांग है कि गन्ने का दाम बढ़ाकर 450 रुपए प्रति क्विंटल किया जाए।

गौरतलब है कि गन्ना मिल में पिराई शुरू हुए 2 महीने से ज़्यादा हो चुके है लेकिन अभी तक दाम घोषित नहीं किया गया है जिससे गन्ना किसानों में भारी रोष है व रेट बढ़ाने की मांग को लेकर किसान लगातार संघर्षरत है। जिस कड़ी में किसानों ने 12 दिसंबर को प्रदेश भर के शुगर मिलों के बाहर प्रदर्शन कर मिल अधिकारियो को ज्ञापन भी सौंपा था और उसके बाद 29 दिसंबर को सरकार के मंत्रियों के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था और 5 जनवरी को सांकेतिक रूप से मिल का वजन कांटा भी बंद किया था।

गुरनाम चढ़ूनी ने आज प्रदेश के किसाओं के लिए जारी संदेश में कहा है कि अगर सरकार 22 तारीख़ तक गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाती तो 23 जनवरी को जाट धर्मशाला (कुरुक्षेत्र) में प्रदेश स्तरीय मीटिंग कर अगली रणनीति बनाई जाएगी और कोई कड़ा फ़ैंसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा की सरकार किसानों के साथ वायदाख़िलाफ़ी कर रही है करनाल किसान महापंचायत में जुटे किसानों का उत्साह देखकर प्रशासन ने 16 तारीख़ को सरकार द्वारा बनाई कमेटी से मीटिंग करवाने की बात कही थी किंतु 16 तारीख़ को उक्त कमेटी का कोई भी सदस्य या कृषि मंत्री किसान प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के लिए नहीं पहुँचा जिससे किसानो में भारी रोष है और किसानो ने आर पार की लड़ाई सरकार से लड़ने का फ़ैंसला कर लिया है और अब गन्ने का रेट बढ़वाकर ही रहेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News