शहर में ठोस कचरा प्रबंधन को मजबूत करने के लिए महापौर ने कम्पैक्टरों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

चंडीगढ़: शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को मजबूत करने के लिए अनूप गुप्ता, मेयर और अनिंदिता मित्रा आईएएस कमिश्नर ने आज 1.70 करोड़ रुपये के 4 कॉम्पैक्टरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कम्पैक्टरों के बारे में जानकारी देते हुए महापौर ने कहा कि इन्हें मशीनरी और उपकरणों की खरीद के लिए समर्पित निधि के.

चंडीगढ़: शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को मजबूत करने के लिए अनूप गुप्ता, मेयर और अनिंदिता मित्रा आईएएस कमिश्नर ने आज 1.70 करोड़ रुपये के 4 कॉम्पैक्टरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कम्पैक्टरों के बारे में जानकारी देते हुए महापौर ने कहा कि इन्हें मशीनरी और उपकरणों की खरीद के लिए समर्पित निधि के तहत खरीदा गया है और प्रत्येक कॉम्पेक्टर की क्षमता 8 घन मीटर है।

महापौर ने कहा कि स्वच्छता विंग एमसीसी के स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों और मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों के अनुरूप क्षेत्रों में कम्पेक्टर वितरित किए जाएंगे। इन कॉम्पेक्टर्स को लगाने से शहर की स्वच्छता की स्थिति में सुधार होगा और शहर से डंपिंग साइट तक कचरे का परिवहन सुचारू होगा। इनका उपयोग सेक्टर 18, 19, 20, 21, 27, 28 और औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 सहित क्षेत्रों से कचरा उठाने के लिए किया जाएगा।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News