गणतंत्र दिवस: उपायुक्त ने की समारोह की व्यवस्थाओं की समीक्षा, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित फहराएंगे तिरंगा

जालंधर : गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने आज अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए, ताकि आयोजन को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके।

स्टेडियम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित द्वारा निभाई जाएगी। स्कूली बच्चों द्वारा बीएसएफ, सीआरपीएफ, सशस्त्र पुलिस पीएपी, पंजाब पुलिस, एनसीसी, होमगार्ड, गर्ल्स गाइड्स एंड स्काउट्स द्वारा मार्च पास्ट के अलावा पीटी शो और विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा अब तक की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सभी समुचित प्रबंध किए जाएं। उन्होंने कहा कि यह दिन हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे पूरे सौहार्द और उत्साह के साथ मनाया जाना चाहिए। वीआइपी आगमन व सुरक्षा, परेड की तैयारी, स्टेडियम की साफ-सफाई व साज-सज्जा, चौक का सौंदर्यीकरण, निर्बाध बिजली आपूर्ति, पर्याप्त पार्किंग, फायर टेंडर, चिकित्सा सहायता, पेयजल, सुचारू यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों को दी गई। स्टेडियम व अन्य कार्यक्रमों में बैठने की व्यवस्था के संबंध में विस्तृत निर्देश।