पालतू कुत्ते को ‘कुत्ता’ कहने पर भड़का पड़ोसी, 62 वर्षीय व्यक्ति की कर दी हत्या

Spread the News

मदुरै: लोगों को अपने पालतू जानवरों से बहुत लगाव होता है और खासकर जब कुत्तों या बिल्लियों की बात आती है। आमतौर पर लोग डॉग लवर्स से घिरे रहते हैं और वे उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। हाल ही में तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले से एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जिसके लिए व्यक्ति को जेल भी जाना पड़ सकता है। इस शख्स ने अपने पड़ोसी की हत्या की थी और हत्या के पीछे की वजह जानकर आप खुद हैरान रह जाएंगे। दरअसल, शख्स ने अपने पड़ोसी को इस वजह से मार दिया क्योंकि उसने उसके कुत्ते को ‘कुत्ता’ कह दिया था।

यह घटना उलागमपट्टी कोट्टम, थडिकोम्बु की है। जहां निर्मला फातिमा रानी और उनके बेटे डेनियल निवासी विंसेंट, के पास एक कुत्ता है और जब भी परिवार के किसी सदस्य या पड़ोसी ने उनके कुत्ते को कुत्ता कहा तो वे भड़क जाते थे। उसने बार-बार पड़ोसियों से कहा कि वे उसके कुत्ते को कुत्ता न कहें। उन्होंने कई बार उनसे कुत्ते को कुत्ते के नाम से ही बुलाने के लिए कहा।

उनके 62 वर्षीय पड़ोसी रायप्पन डेनियल के पड़ोसी और रिश्तेदार थे। रायप्पन ने अपने पोते केल्विन को अपने पड़ोसी खेत में पानी के पंप को बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने केल्विन को एक छड़ी लाने की सलाह दी क्योंकि कुत्ता आ सकता है। पास में डेनियल भी मौजूद था। उसने रायप्पम को कुत्ते को कुत्ता कहते हुए सुना। वह बहुत क्रोधित हुआ और उसने रायप्पम की छाती पर मुक्का मारा और कहा कि उसने कितनी बार उसे कुत्ता न कहने के लिए कहा है।

जब रायप्पन को मुक्का मारा गया, तो वह तुरंत जमीन पर गिर पड़ा; उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। रायप्पन की मौत के बाद डेनियल और उनका परिवार भाग गया। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी। अगले दिन शुक्रवार को पुलिस ने फातिमा और उसके बेटों को गिरफ्तार कर लिया।