35 साल बाद इस व्यक्ति की किस्मत ने ली करवट, लॉटरी में जीते 5 करोड़ रुपय

आज के समय में हर कोई अपनी किस्मत आज़माता है। किसी की किस्मत अच्छी होती है तो किसी की बुरी। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो पिछले 35 साल से अधिक समय से लॉटरी का टिकट खरीद रहा था लेकिन एक दिन अचानक उसकी किस्मत ने करवट ली और 88 वर्ष की आयु में उसकी किस्मत ने उसका साथ दिया और वह लॉटरी में 5 करोड़ रुपये जीत गया। यह घटना पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति की है। बता दें की महंत ने लोहड़ी मकर संक्रांति बम्पर लॉटरी 2023 में यह प्रथम पुरस्कार जीता।

लॉटरी में 5 करोड़ रुपये जीतने के बाद महंत ने एएनआई को बताया कि वह बहुत खुश हैं और पुरस्कार की राशि को अपने दोनों बेटों और अपने ‘डेरा’ में बांटेंगे। लॉटरी विजेता महंत द्वारका दास ने एएनआई को बताया, “मैं खुश महसूस कर रहा हूं। मैं पिछले 35-40 सालों से लॉटरी खरीद रहा हूं। मैं जीत की रकम अपने दो बेटों और अपने डेरा में बांटूंगा।”

एएनआई से बात करते हुए महंत के बेटे नरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि उनके पिता ने अपने पोते को लॉटरी टिकट खरीदने के लिए पैसे दिए और वह जीत गए। हमें खुशी है कि उन्होंने जोड़ा। हालांकि, महंत को लॉटरी की 5 करोड़ रुपये की पूरी राशि नहीं मिलेगी, क्योंकि लॉटरी पुरस्कार पर कर कटौती की जाएगी। सहायक लॉटरी निदेशक के अनुसार, लॉटरी की राशि 5 करोड़ रुपये में से 30 प्रतिशत कर कटौती के बाद महंत को प्राप्त होगी।

“पंजाब राज्य लोहड़ी मकर संक्रांति बम्पर लॉटरी 2023 के परिणाम 16 जनवरी को घोषित किए गए थे। उन्होंने ने 5 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार जीता। निर्धारित प्रक्रिया पूरी करने के बाद, 30% कर काटकर राशि उन्हें दी जाएगी।” करम सिंह, सहायक लॉटरी निदेशक ने एएनआई को बताया।