Jacinda Ardern की जगह लेने के लिए है तैयार Chris Hipkins

वेलिंगटनः न्यूजीलैंड में लेबर पार्टी के सांसद क्रिस हिपकिंस पार्टी के एकमात्र उम्मीदवार बनने के बाद प्रधानमंत्री के रुप में जैसिंडा अर्डर्न की जगह लेने के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्टस में यह जानकारी दी है। हिपकिंस पहली बार 2008 में सांसद चुने गए और कोविड-19 में नवंबर 2020 में मंत्री नियुक्त किए गए। हिपकिंस (44) कितने समय तक पद पर रहेंगे, यह अनिश्चित है क्योंकि न्यूजीलैंड में अक्टूबर में आम चुनाव हैं और वह वर्तमान में पुलिस, शिक्षा और सार्वजनिक सेवा मंत्री हैं।

शिक्षा मंत्री क्रिस हिपकिंस न्यूजीलैंड के अगले प्रधान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वे जैसिंडा अर्डर्न की जगह प्रतियोगिता में प्रवेश करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे। 44 वर्षीय हिपकिंस को अभी भी अपने लेबर पार्टी के सहयोगियों से रविवार को एक समर्थन प्राप्त करना चाहिए, लेकिन यह अब केवल एक औपचारिकता है। आने वाले दिनों में सत्ता का आधिकारिक हस्तांतरण होगा। हिपकिंस ने कहा, कि “हट्ट के लड़के के लिए यह एक बड़ा दिन है,” वेलिंगटन के पास हुत घाटी का जिक्र करते हुए, जहां वह बड़ा हुआ था। “मैं वास्तव में विनम्र हूं और इसे लेकर वास्तव में गर्व महसूस कर रहा हूं। यह सबसे बड़ी जिम्मेदारी है और मेरे जीवन का सबसे बड़ा विशेषाधिकार है।”

अर्डर्न ने गुरुवार को 5 मिलियन लोगों के देश को चौंका दिया जब उसने घोषणा की कि वह शीर्ष भूमिका में साढ़े 5 साल बाद इस्तीफा दे रही है। अन्य उम्मीदवारों की कमी से संकेत मिलता है कि पार्टी के सांसदों ने ड्रा-आउट प्रतियोगिता से बचने के लिए और अर्डर्न के प्रस्थान के बाद किसी भी तरह की असहमति के संकेत से बचने के लिए हिपकिंस के पीछे रैली की थी।