ICC की 2028 ओलंपिक के लिए छह टीम की टी20 स्पर्धा की सिफारिश, अक्टूबर में होगा अंतिम फैसला

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अब भी खेल के लास एंजिल्स 2028 ओलंपिक में शामिल किए जाने की उम्मीद है और उसने खेलों की आयोजन समिति को पुरूष और महिला दोनों वर्गों के लिये छह टीम की टी20 स्पर्धा की सिफारिश की है। क्रिकेट को शामिल करने पर फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईसीसी).

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अब भी खेल के लास एंजिल्स 2028 ओलंपिक में शामिल किए जाने की उम्मीद है और उसने खेलों की आयोजन समिति को पुरूष और महिला दोनों वर्गों के लिये छह टीम की टी20 स्पर्धा की सिफारिश की है। क्रिकेट को शामिल करने पर फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईसीसी) द्वारा अक्टूबर में लिया जायेगा जिसके बाद आयोजक मार्च तक नए खेलों की सूची पर फैसला करेंगे। इसके बाद मुंबई में आईओसी के सत्र में इसकी पुष्टि की जायेगी जिसके इस साल अक्टूबर के आसपास कराये जाने की उम्मीद है।

रणनीतिक कदम के तहत बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह को आईसीसी के ओलंपिक कार्यकारिणी समूह में शामिल किया गया है जिसकी अध्यक्षता आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले करते हैं और इसमें इंदिरा नूई (स्वतंत्र निदेशक) और पराग मराठे (अमेरिकी क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष) शामिल हैं। शाह को भारत की 2036 में ओलंपिक मेजबानी की महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया था। क्रिकेट के साथ आठ अन्य खेल बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, लैक्रोस, ब्रेक डांसिंग, कराटे, किक बॉक्सिंग, स्क्वॉश और मोटरस्पोर्ट भी कार्यक्रम में शामिल किए जाने की प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

- विज्ञापन -

Latest News