दिखना है अट्रेक्टिव और स्टाइलिश तो सिंपल नहीं बल्कि लगाएं ये स्टाइल का Eyeliner

Spread the News

आईलाइनर हमारी लुक को कम्प्लीट करता है, इससे हमारी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। आज कल लड़किया चाहे मेकअप पूरा करें य नहीं लेकिन आईलाइनर का इस्तेमाल जरूर करती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है के लड़कियां हमेशा एक तरह का ही आईलाइनर लगाती हैं। अगर आप बेहद अट्रेक्टिव और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आप हर तरह का आईलाइनर लगाना चाहिए। हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस स्टाइल का आईलाइनर आपके लुक को बेहतर बनाने का काम करेगा।

नैचुरल आईलाइनर: नैचुरल लाइनर आप कही भी और कभी भी लगा सकती है। यह स्टाइल बहुत आम है। ज़्यादातर लड़कियां इसे ऑफिस लुक के हिसाब से कैरी करना पसंद करती है। यह बहुत ही आसानी से लग जाता है और इसे आप किसी भी आकार की आखों पर लगा सकती है।

विंगड आईलाइनर: आजकल विंगड लाइनर की तरफ सभी लड़कियां काफी आकर्षित हो रही है। विंगड लाइनर आपको काफी बोल्ड लुक देता है जो आजकल की लड़कियां काफी पसंद करती हैं। विंगड लाइनर सबसे अच्छा आलमंड यानी बादामी आकार की आँखों पर लगता है। यदि आपकी आँखें आगे से पैनी और ऊपर से गोल है तो उस आकार को बादामी आकार कहा जाता है।

डबल विंग्ड आईलाइनर: सिंपल तरीके से आईलाइनर तो हर दूसरी महिला लगाना जानती होंगी। लेकिन अगर आप अपने आईलाइनर स्टाइल को बदलना चाहती हैं तो आप भी इस तरह से डबल विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। इस लुक में आईलाइनर का कोट काफी चौड़े तरीके से लगाया गया है। साथ ही डबल विंग के लिए बेहद पतला आईलाइनर के कोट का इस्तेमाल किया है।

फिश टेल आईलाइनर: अगर आपकी आँखें गोल है तो आप इस लुक को कैरी कर सकती है। फिश टेल आपकी आँखों को लम्बा और खिचा हुआ लुक देगा। फिश टेल आईलाइनर में एक स्ट्रोक आँखों के ऊपर लगती है और एक स्ट्रोक नीचे।

एंजल विंग आईलाइनर: ट्रेंडिंग में कई तरह के आईलाइनर स्टाइल आपको मिल जाएंगे और एंजल विंग आईलाइनर भी उन्हीं में से एक है। एंजल विंग आईलाइनर आपके आई मेकअप को सबसे यूनिक और बोल्ड लुक देता है। कोशिश करें कि आप इस लुक के लिए आई शैडो को ब्राउन या न्यूड कलर का रखें। ऐसा करने से आपका आई मेकअप उभर कर दिखाई देगा।

स्मज आईलाइनर: यह लुक भी काफी ज़्यादा ट्रेंड में है। इसे आप पार्टी लुक भी कह सकते है और यह सारी आँखों पर बखूबी जचता है और सभी महिलाओं को एक आकर्षक और नया लुक देता है। इसमें आईलाइनर को पूरी आँख में फैला कर आँखों को डार्क और शेडी लुक दिया जाता है।

बॉटम विंगड आईलाइनर: यह लुक भी काफी आकर्षक है अगर सही ढंग से अपनाया जाये तो। यह लुक अभी नया नया ट्रेंड में आया है और काफी लड़कियां इसका इस्तेमाल भी कर रही है। यह लुक उन लोगों पर जचता है जिनकी आँखें नीचे की तरफ झुकी होती है। यह लुक आपकी आँखों को ऊपर की तरफ खिचा हुआ दिखता है जिससे आपको एक नया लुक मिलता है।

कैट आई आईलाइनर: कैट आईलाइनर बहुत अनोखा लुक है जिससे काफी लड़कियां कैरी तो करना चाहती है परन्तु उनकी आँखों पर यह जच नहीं पाता। यह लुक सबसे ज़्यादा अच्छा उन आँखों पर अच्छा लगता है जिनकी पलकें ढकी हुई होती है। यह लुक आँखों को बड़ा दिखने में मदद करती है।