मंत्री Inderbir Nijjar ने अमृतसर में होने वाले G-20 सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा

चंडीगढ़: पंजाब के निकाय मंत्री डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर ने अमृतसर में मार्च माह में होने वाले जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया और शहर के सौंदर्यीकरण से लेकर सभी आवश्यक कार्य फरवरी के अंत तक पूरे किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने शनिवार को यहां जिला अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि मार्च में जी-20 सम्मेलन पवित्र शहर अमृतसर में होने जा रहा है जिसमें प्रमुख देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे। राज्य के लिए यह गौरव की बात है कि यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन पंजाब में होने जा रहा है।

डॉ निज्जर ने अमृतसर के सौंदर्यीकरण से सम्बन्धित विकास कामों का जायज़ा लिया और इस कार्य से सम्बन्धित अधिकारियों को हिदायतें दीं कि जी-20 सम्मेलन को लेकर शहर के विकास कामों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। अमृतसर शहर को भारत की तरफ़ से विश्व के नक्शे पर पेश करना है, इसलिए अमृतसर के सौंदर्यीकरण के लिए विकास कामों में लापरवाही करने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जायेगा।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी यकीनी बनाने के लिए कहा कि जो भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, वे अच्छी गुणवत्ता के हों। ये विकास कार्य सिफऱ् समागमों के लिए नहीं हैं, बल्कि लोगों की ज़रुरतों के अनुसार किये जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि शहर की सड़कों के किनारे, चौराहों और ऐलिवेटिड रोड के नीचे वाले स्थानों को सुंदर बनाने के लिए उन पर पंजाबी सभ्याचार पेश किया जाये। मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में पंजाबी भाषा को पहल दे रही है। इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर जो भी लिखा जाये, वह पंजाबी भाषा में ही लिखा जाये। इस मौके पर उन्होंने निगम आयुक्त सन्दीप ऋषि की तरफ से शहर की सुंदरता के लिए तैयार की गई कलाकृतियों को भी देखा। बैठक में उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन, पुलिस आयुक्त जसकरन सिंह, एसडीएम हरप्रीत सिंह, एसडीएम मनकंवल सिंह, एसडीएम बाबा बकाला अलका कालिया, डीसीपी परमिन्दर सिंह भंडाल और अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।